Advertisment

PM Modi Bihar visited: पीएम मोदी ने पटना साहिब गुरुद्वारे में किए दर्शन, लंगर में परोसा खाना

PM Modi Bihar visited: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के बीच पहुंचे पटना. यहां पर हरमंदिर साहिब गुरुद्वारा में टेका माथा और की अरदास.

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
PM Modi Patna Visit

PM Modi Patna Visit ( Photo Credit : Twitter )

PM Modi Bihar visited: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के बीच बीजेपी प्रत्याशियों के लिए प्रचार में जुटे हैं. इसी कड़ी में सोमवार 13 मई 2024 को पीएम मोदी बिहार दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने पटना पहुंचकर पटना साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेका. इसके साथ ही यहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अलग ही रूप नजर आया. उन्होंने केसरिया पग पहनी और सेवादारों के साथ लंगर में खाना भी परोसा. उनके लंगर में खाना परोसने का वीडियो भी सामने आया है. 

Advertisment

अरदास की और माथा टेका

पीएम मोदी ने सोमवार को पटना सिटी के तख्त श्री हरमंदिर साबिह गुरुद्वारे पहुंचे. यहां उन्होंने माथा टेका और अरदास भी की. पीएम मोदी ने यहां पर प्रसाद खाने के बाद लंगर वाले क्षेत्र में जाकर सेवादारों के साथ प्रसाद भी परोसा. इस दौरान पीएम मोदी ने रोटियां भी बेलीं और सब्जी भी बनाई. उन्होंने अपने हाथों से गुरुद्वारे में आए लोगों को खाना परोसा.

पीएम मोदी के इस अंदाज का वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि तरह पीएम मोदी ने माथा टेका और अरदास की. इसके साथ ही उन्होंने अपने हाथों से प्रसाद तैयार किया और इसके बाद इसे परोसने में भी उत्सुकता दिखाई. अपने दौरे के दौरान पीएम मोदी करीब 20 मिनट से ज्यादा गुरुद्वारे में रहे और यहां पर विभिन्न सेवाओं में हिस्सा लिया. 

यह भी पढ़ें - PM Modi Nomination: क्यों हर नामांकन से पहले पीएम मोदी लेते हैं काल भैरव का आशीर्वाद, क्या है इसका रहस्य

इससे पहले गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से पीएम मोदी के आगमन को लेकर तैयारियां कर ली गई थीं. उनकी सुरक्षा के लिहाज से सभी को हाई अलर्ट मोड पर रखा गया था. कंगन घाट से चौक थाना के रास्ते पीएम मोदी गुरुद्वारा तक पहुंचे. बता दें कि यहां पर पीएम मोदी का स्वागत गुरुघर के मर्यादा के मुताबिक ही किया गया. 

पीएम को दिया गया सिरोपा

बताया जा रहा है कि गुरुद्वार में पीएम मोदी को गुरुघर का आशीष यानी सिरोपा भी दिया गया. दरअसल पीएम मोदी के दरबार साहिब में माथा टेकने के बाद उन्हें जत्थेदार ज्ञानी बलदेव सिंह की ओर से गुरुघर का आशीष सिरोपा दिया गया. इस दौरान पीएम मोदी ने गुरु महाराज के बचपन से जुड़े शस्त्रों के दर्शन भी किए. 

Source : News Nation Bureau

pm modi in patna PM Modi visited Patna Sahib. PM Modi Bihar visited
Advertisment
Advertisment