Advertisment

PM मोदी ने बिहार वासियों को दी सौगात, 33 रेलवे स्टेशनों का होगा विकास

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमृत भारत योजना के तहत बिहार वासियों को बड़ी सौगात दी है.

Advertisment
author-image
Vineeta Kumari
New Update
pm modi vc

PM मोदी ने बिहार वासियों को दी सौगात( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमृत भारत योजना के तहत बिहार वासियों को बड़ी सौगात दी है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी ने रेलवे से संबंधित योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया. पटना से ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी व विजय कुमार सिन्हा भी इस कार्यक्रम से जुड़े हुए थे. अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत रिमोट के माध्यम से पीएम मोदी ने 41 हजार करोड़ रुपये की लागत से देशभर के करीब 554 रेलवे स्टेशनों व 1500 रोड ओवर ब्रिज और अंडरपास का शिलान्यास व उद्घाटन किया. पीएम मोदी ने रेलवे परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास के बाद कार्यक्रम से जुडे़ लोगों को भी संबोधित किया. कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने बिहार को बड़ी सौगात दी.

Advertisment

यह भी पढ़ें- गोपाल मंडल ने फिर दिया विवादित बयान, कहा- 'अतिपिछड़े समाज को नहीं दिया जा रहा संरक्षण'

सम्राट चौधरी ने ट्वीट कर कही ये बात

Advertisment

बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने इस कार्यक्रम की तस्वीर सोशल मीडिया साइट्स एक्स पर शेयर की. शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि बिहार की प्रगति को गति देती भारतीय रेल. आज अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री श्री  @narendramodi जी द्वारा 554 रेलवे स्टेशनों के पुनर विकास एवं 1500 रोड ओवर ब्रिज/ रोड अंडर ब्रिज/एलएचएस के शिलान्यास/उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुआ.

बिहार के 33 रेलवे स्टेशनों का विकास

अमृत भारत योजन के तहत पीएम मोदी ने बिहार के 33 रेलवे स्टेशनों सुपौल, बरौनी, नवादा, सीवान, मुंगेर, थावे, शिवनारायणपुर, बिक्रमगंज, दौरम मधेपुरा, अररिया कोर्ट, डेहरी ऑन सोन, गुरारू, लखीसराय, काढ़ागोला रोड, चौसा, रक्सौल, लहेरियासराय, बांका, मोतीपुर, सिमरी बख्तियारपुर, मशरख, मैरवा, रफीगंज, पीरो, लाभा, चकिया, जनकपुर रोड, नवीनगर रोड, सालमारी, घोड़ासहन, शाहपुर और  एकमा पटोरी का पुनर्विकास का काम किया जाएगा. इसके साथ ही 68 रोड ओवरब्रिज और अंडरपास के निर्माण कार्य भी शुरू किया जा चुका है.

Advertisment

2 मार्च को पीएम मोदी का बिहार दौरा

मोदी के बिहार दौरे पर डिप्टी सीएम ने कहा कि 2 मार्च को पीएम औरंगाबाद और बेगूसराय आ रहे हैं, जहां हजारों करोड़ों रुपये की योजना का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी कार्यक्रम बन गया है और लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर बिहार की भूमि से पीएम मोदी का यह बड़ा दाव माना जा रहा है. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • पीएम मोदी ने बिहार वासियों को दी सौगात
  • बिहार के 33 रेलवे स्टेशनों का विकास
  • 2 मार्च को पीएम मोदी का बिहार दौरा

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar News PM Narendra Modi PM modi Nitish Kumar नीतीश कुमार Samrat Choudhary bihar latest news पीएम मोदी पीएम नरेंद्र मोदी सम्राट चौधरी बिहार न्यूज Amrit Bharat Yojana अमृत भारत योजना
Advertisment
Advertisment