logo-image
लोकसभा चुनाव

Modi Cabinet में हुआ मंत्रालयों का बंटवारा, तेजस्वी बोले- 'बिहार को थमाया झुनझुना'

Tejashwi Yadav on Modi Cabinet: नेता प्रतिपक्ष और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सोमवार (10 जून) की शाम पटना पहुंचते ही केंद्र सरकार पर तीखे हमले किए. मोदी कैबिनेट में विभागों का बंटवारा हो गया है और बिहार के मंत्रियों को भी उनकी जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं.

Updated on: 11 Jun 2024, 10:57 AM

highlights

  • PM Modi के शपथ लेते ही आया तेजस्वी का बयान
  • Modi Cabinet में हुआ मंत्रालयों का बंटवारा
  • तेजस्वी यादव बोले- 'बिहार को थमाया झुनझुना'

 

New Delhi:

Tejashwi Yadav Comment: नेता प्रतिपक्ष और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सोमवार (10 जून) की शाम पटना पहुंचते ही केंद्र सरकार पर तीखे हमले किए. मोदी कैबिनेट में विभागों का बंटवारा हो गया है और बिहार के मंत्रियों को भी उनकी जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं. पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री का यह अधिकार है कि वे किसे कौन सा विभाग दें, लेकिन काम हर विभाग में होना चाहिए. उन्होंने कहा कि जिस बिहार ने आपको प्रधानमंत्री बनाया, आपने उसे केवल झुनझुना थमा दिया है.

यह भी पढ़ें: मोदी कैबिनेट की आज हो सकती है पहली बैठक, Modi 3.0 में 72 मंत्री, 33 नए चेहरे

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं?

वहीं तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम मोदी ने तीसरी बार शपथ ली है, लेकिन इस बार का विपक्ष बहुत ही मजबूत है. उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान बार-बार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का वादा किया था, लेकिन इस बार उन्होंने ऐसा कुछ नहीं कहा. तेजस्वी ने कहा कि बिहार इस बार निर्णायक भूमिका में है और नीतीश कुमार समेत सभी नेताओं को विशेष राज्य के दर्जे की मांग करनी चाहिए.

'सबसे कमजोर पीएम साबित होंगे नरेंद्र मोदी' - तेजस्वी यादव 

आपको बता दें कि आगे तेजस्वी यादव ने कहा, ''बिहार में आरक्षण को हम लोगों ने बढ़ाकर 75 प्रतिशत तक कर दिया है. उसको भी नौवीं सूची में डालना चाहिए. साथ ही देश भर में जातीय आधारित जनगणना करानी चाहिए.'' इसके अलावा आगे तेजस्वी यादव ने कहा, ''अब पीएम मोदी इधर उधर बोलकर निकल नहीं सकते. जो विपक्ष है वह बहुत मजबूत है. ज्यादा सीटों का अंतर नहीं है. इस बार बीजेपी खुद बहुमत पार नहीं कर पाई है. खुद बैसाखी पर है. तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बने हैं, लेकिन इस बार सबसे कमजोर पीएम साबित होंगे.''

इसके अलावा आगे तेजस्वी यादव ने यह भी कहा, ''2019 (लोकसभा चुनाव) में हमें कितनी सीटें आईं थीं? जीरो. 2020 (विधानसभा चुनाव) में सबसे बड़ी पार्टी (आरजेडी) बनकर आई. इस बार (लोकसभा चुनाव 2024 में) चार सीट आई तो अगली बार यह चार गुना बढ़ेगा.''