Advertisment

बिहार: 'चंपारण सत्याग्रह शताब्दी वर्ष' के मौके पर 20 हजार स्वच्छाग्रहियों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'चंपारण सत्याग्रह शताब्दी वर्ष' के अवसर पर 10 अप्रैल को पूर्वी चंपारण के जिला मुख्यालय मोतिहारी में 20 हजार वाॅलंटियर को संबोधित करेंगे।

Advertisment
author-image
Vineeta Mandal
एडिट
New Update
बिहार:  'चंपारण सत्याग्रह शताब्दी वर्ष' के मौके पर 20 हजार स्वच्छाग्रहियों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Advertisment

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'चंपारण सत्याग्रह शताब्दी वर्ष' के अवसर पर 10 अप्रैल को पूर्वी चंपारण के जिला मुख्यालय मोतिहारी में 20 हजार वाॅलंटियर को संबोधित करेंगे। इन 20 हजार वाॅलंटियर में से 10 हजार बिहार के और 10 हजार दूसरे राज्य के होंगे।

Advertisment

पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी रमन कुमार ने गुरुवार को बताया कि चंपारण सत्याग्रह शताब्दी वर्ष के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 10 अप्रैल को मोतिहारी आएंगे और स्थानीय गांधी मैदान में 20 हजार स्वच्छाग्रहियों को संबोधित करेंगे।

उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों, केंद्रीय मंत्रियों और कई विभागों के सचिवों को भी आमंत्रित किया गया है। भारत सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम का नाम 'चलो चंपाारण' रखा गया है।

और पढ़ें: मध्य प्रदेश: सीएम शिवराज के 'सुशासन' में रेत माफियाओं के बढ़े हौसले, इंसान की जान हुई 'रेत' से सस्ता

Advertisment

जिलाधिकारी ने कहा कि बिहार के बाहर से आनेवाले स्वच्छाग्रहियों (वाॅलंटियर) के ठहरने के लिए टेंट सिटी का निर्माण किया जा रहा है, जिसमें सभी आवश्यक सुविधाएं होंगी। उन्होंने कहा कि इस तरह का आयोजन किसी छोटे जिले में पहली बार हो रहा है।

जिलाधिकारी ने बताया कि चंपारण सत्याग्रह शताब्दी के मौके पर चंपारण की भूमि से वाॅलंटियर्स को प्रधानमंत्री का संदेश बापू के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

उन्होंने कहा कि दो से नौ अप्रैल तक 'सत्याग्रह से स्वच्छाग्रह' सप्ताह मनाया जाएगा। इस दौरान राज्य के सभी 38 जिलों में वाॅलंटियर्स  जाकर ग्रामीणों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाएंगे। उन्होंने दावा किया कि 10 अप्रैल तक पूर्वी चंपारण जिले को ओडीएफ यानी खुले में शौच से मुक्त बनाने की योजना है।

Advertisment

और पढ़ें: इलाज़ के लिए दिल्ली पहुंचे लालू यादव का बीजेपी-नीतीश पर निशाना, कहा- पूरे बिहार में हो रहा है दंगा

Source : IANS

PM modi Bihar Mahatma Gandhi Rally Champaran Satyagraha
Advertisment
Advertisment