Advertisment

बिहार में बढ़ते अपराध पर सियासी संग्राम, तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर कसा तीखा तंज

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव इन दिनों लगातार नीतीश सरकार पर हमला बोल रहे हैं, वहीं शुक्रवार को उन्होंने दुष्कर्म की घटना को लेकर सीएम नीतीश को आड़े हाथों लिया.

author-image
Ritu Sharma
New Update
tejashwi Yadav

tejashwi Yadav

Tejashwi Yadav: बिहार की राजनीति में अपराध का मुद्दा एक बार फिर गरमा गया है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी सरकार को अपराध के मामलों पर आड़े हाथों ले रहे हैं. खासकर महिला सुरक्षा और बढ़ते बलात्कार के मामलों को लेकर तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार की कड़ी आलोचना की है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर तेजस्वी यादव लगातार अपराध को लेकर 'क्राइम बुलेटिन' जारी कर रहे हैं, जिसमें वे राज्य में घटित आपराधिक घटनाओं को सामने रख रहे हैं.

Advertisment

महिला सुरक्षा के मुद्दे पर तेजस्वी का प्रहार

आपको बता दें कि शुक्रवार को तेजस्वी यादव ने बिहार के विभिन्न जिलों में महिलाओं के साथ हुई हिंसा और बलात्कार की घटनाओं का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सीधा हमला बोला. उन्होंने कहा, ''बिहार में नीतीश कुमार की सरपरस्ती में सत्ता संरक्षित अपराधी और बलात्कारियों का मनोबल बढ़ा हुआ है.'' अपने पोस्ट में तेजस्वी ने दरभंगा, मुजफ्फरपुर, मधुबनी और वैशाली की घटनाओं का हवाला दिया. उन्होंने दरभंगा की एक घटना का जिक्र करते हुए बताया कि 13 वर्षीय नाबालिग के साथ गैंगरेप हुआ, लेकिन पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने में चार दिन लगा दिए. इसी प्रकार, मुजफ्फरपुर की घटना में अपराधियों ने एक नाबालिग लड़की का अपहरण कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और फिर उसकी निर्मम हत्या कर दी.

यह भी पढ़ें : स्वतंत्रता दिवस पर CM नीतीश ने क्यों जोड़े मीडिया के सामने हाथ? लोग हैरान

नीतीश सरकार पर गंभीर आरोप

वहीं तेजस्वी यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में अपराधियों को सत्ता का संरक्षण मिल रहा है. उन्होंने राज्य में कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि हालिया आपराधिक घटनाएं इस बात का प्रमाण हैं कि अपराधियों का मनोबल किस हद तक बढ़ा हुआ है. उनके अनुसार, यह स्थिति सिर्फ 2-3 दिनों की घटनाओं की एक झलक है, जो दर्शाती है कि बिहार में अपराध किस स्तर पर पहुंच गया है.

अपराध पर सियासत का बढ़ता तापमान

इसके साथ ही तेजस्वी यादव द्वारा लगातार किए जा रहे हमलों ने बिहार की सियासत में हलचल मचा दी है. उनके 'क्राइम बुलेटिन' से राजनीतिक माहौल और गरम हो गया है. वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अप्रत्यक्ष रूप से जवाब देते हुए कहा कि बिहार में कानून का राज है और सरकार अपराध पर कड़ी नजर रखे हुए है. उन्होंने इशारों में यह भी कहा कि कुछ लोग राजनीतिक फायदे के लिए अपराध के मुद्दे को बढ़ा-चढ़ाकर पेश कर रहे हैं.

Advertisment

सियासी आरोप-प्रत्यारोप का दौर

आपको बता दें कि बिहार में अपराध को लेकर सियासी बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है. एक तरफ तेजस्वी यादव राज्य में बढ़ते अपराध को लेकर सरकार को घेर रहे हैं, तो दूसरी ओर नीतीश कुमार अपराध पर नियंत्रण का दावा कर रहे हैं. ऐसे में, आगामी चुनावों को देखते हुए इस मुद्दे पर सियासत और भी तीखी हो सकती है.

Bihar Politics Tejashwi yadav bihar politics latest news bihar politics news Bihar Politics BJP bihar politics new Bihar Politics News Today Bihar Crime Hindi News Bihar Crime New Bihar politicsal News hindi news Bihar Politics Congress Bihar crime Bihar News
Advertisment
Advertisment