Advertisment

JDU ने बढ़ाई BJP की टेंशन, संजय झा के कार्यकारी अध्यक्ष बनते ही कर दी बड़ी मांग

जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक ने कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जो पार्टी की दिशा और भविष्य को आकार देने में सहायक होंगे. संजय कुमार झा की कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति पार्टी की संगठनात्मक क्षमता को बढ़ाएगी.

author-image
Ritu Sharma
एडिट
New Update
sanajy jdu

बिहार स्पेशल स्टेटस( Photo Credit : News Nation )

JDU News: दिल्ली में आयोजित जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया, जहां राज्यसभा सांसद संजय कुमार झा को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया. यह निर्णय पार्टी अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रस्ताव पर लिया गया. संजय झा पार्टी के पहले कार्यकारी अध्यक्ष हैं, जो पार्टी की संगठनात्मक संरचना में एक नया अध्याय जोड़ते हैं. इस बैठक में बिहार के लिए केंद्र सरकार से विशेष राज्य का दर्जा देने या विशेष पैकेज की मांग करते हुए एक प्रस्ताव भी पारित किया गया. यह मांग बिहार के आर्थिक विकास के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण मानी जा रही है. लंबे समय से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की जा रही है और जेडीयू इस मुद्दे पर दृढ़ता से अडिग है. इस प्रस्ताव ने बीजेपी की चिंताओं को बढ़ा दिया है, क्योंकि अब दबाव बढ़ता जा रहा है कि वह इस मांग को मान्यता दे.

Advertisment

यह भी पढ़ें: CM के दिल्ली रवाना होते ही इन नेताओं की बढ़ी जिम्मेदारी, सियासत में कुछ बड़ा होने का संकेत

आरक्षण कानून को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती

Advertisment

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि बिहार आरक्षण कानून पर लगी रोक को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी जाएगी. उन्होंने स्पष्ट किया कि जेडीयू बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए अपनी लड़ाई जारी रखेगा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी के समक्ष ऐलान किया है कि वे हमेशा एनडीए गठबंधन का हिस्सा रहेंगे. इसके अलावा, बिहार हाईकोर्ट द्वारा रोके गए आरक्षण को लेकर जेडीयू सुप्रीम कोर्ट जाएगा.

2025 विधानसभा चुनाव की तैयारी

जेडीयू की इस बैठक में 2025 के विधानसभा चुनावों को लेकर भी रणनीति पर चर्चा हुई. जेडीयू नेता अशोक चौधरी ने कहा कि संजय झा के कार्यकारी अध्यक्ष बनने से पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर मजबूत किया जाएगा. बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि 2025 का चुनाव नीतीश कुमार की अगुवाई में लड़ा जाएगा. इसके साथ ही, नीट को लेकर भी एक प्रस्ताव पारित किया गया है, जो परीक्षा में सुधार और पारदर्शिता सुनिश्चित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है.

Advertisment

संजय कुमार झा की नई भूमिका

संजय कुमार झा की नियुक्ति पार्टी के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है. कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में वे पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर मजबूत करने की जिम्मेदारी निभाएंगे. यह नियुक्ति न केवल पार्टी की संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करेगी, बल्कि पार्टी के कार्यकर्ताओं में भी नया उत्साह और ऊर्जा भरेगी. संजय झा का अनुभव और नेतृत्व पार्टी के लिए एक महत्वपूर्ण संपत्ति साबित होगा.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • JDU ने फिर बढ़ाई BJP की टेंशन
  • संजय झा के कार्यकारी अध्यक्ष बनते ही कर दी बड़ी मांग
  • आरक्षण कानून को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती

Source : News State Bihar Jharkhand

RLJD BJP JDU JDU BJP hi Breaking news JDU Bihar Special Status Political News Bihar political news BJP Leader Who is Sanjay Kumar Jha BJP Bihar Financial Package JDU seat list Sanjay Kumar Jha News hindi news Nitish Kumar Sanjay Kumar Jha Sanjay Kumar Jha
Advertisment
Advertisment