Advertisment

NDA सरकार बनने के बाद PM Modi का पहला बिहार दौरा, 19 को जाएंगे नालंदा

NDA सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पहला बिहार दौरा बिहार के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. बता दें कि 19 जून को पीएम मोदी सुबह 10 बजे विशेष विमान से गया एयरपोर्ट पर उतरेंगे फिर वहां से वे नालंदा के लिए रवाना होंगे.

author-image
Ritu Sharma
New Update
PM Modi

नरेन्द्र मोदी बिहार दौरा( Photo Credit : News Nation )

Modi Bihar Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बिहार दौरा एक बार फिर काफी चर्चा में है. यह दौरा इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद उनका पहला बिहार दौरा होगा. प्रधानमंत्री का कार्यक्रम बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में आयोजित किया गया है. पीएम नरेंद्र मोदी 19 जून को नालंदा आएंगे, जहां वे यूनिवर्सिटी ऑफ नालंदा के एक विशेष कार्यक्रम में शामिल होंगे. जैसे ही प्रधानमंत्री का कार्यक्रम तय हुआ, यूनिवर्सिटी ऑफ नालंदा और जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गईं.

Advertisment

यह भी पढ़ें: अमरावती से क्यों हारी नवनीत राणा? चर्चा में है उनका नया बयान

प्रधानमंत्री का यात्रा कार्यक्रम

मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 जून को सुबह 10 बजे विशेष विमान से गया एयरपोर्ट पर उतरेंगे. वहां से वे हेलीकॉप्टर द्वारा यूनिवर्सिटी ऑफ नालंदा के लिए रवाना होंगे. यूनिवर्सिटी कैंपस में बने हेलिपैड पर उनका हेलीकॉप्टर लैंड करेगा. यहां कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद वे वापस हेलीकॉप्टर से गया पहुंचेंगे और वहां से विमान द्वारा दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी के एक दिवसीय दौरे को लेकर नालंदा और गया में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं.

Advertisment

नालंदा में प्रधानमंत्री मोदी का पहला सरकारी दौरा

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार नालंदा आ रहे हैं, लेकिन यह पहली बार है जब वे किसी सरकारी कार्यक्रम के तहत यहां आ रहे हैं. नरेंद्र मोदी के नालंदा आने से लोगों में जबरदस्त उत्साह है. लोगों को उम्मीद है कि प्रधानमंत्री अपने दौरे में नालंदा और बिहार के लिए कुछ महत्वपूर्ण घोषणाएं करेंगे. इससे पहले, जब नरेंद्र मोदी पहली बार प्रधानमंत्री बने थे, तब वे बिहार विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए नालंदा आए थे और उनकी जनसभा गोलापर हवाई अड्डे में हुई थी.

स्थानीय जनता की उम्मीदें

Advertisment

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नालंदा दौरे से स्थानीय जनता में बड़ी उम्मीदें हैं. लोगों को विश्वास है कि प्रधानमंत्री इस दौरे में नालंदा और बिहार के विकास के लिए नई योजनाओं की घोषणा करेंगे. नालंदा विश्वविद्यालय की ऐतिहासिकता और इसके पुनरुद्धार के महत्व को देखते हुए यह दौरा और भी विशेष बन जाता है. स्थानीय लोगों को उम्मीद है कि प्रधानमंत्री के इस दौरे से नालंदा विश्वविद्यालय को और अधिक अंतरराष्ट्रीय पहचान मिलेगी और क्षेत्र के विकास में तेजी आएगी.

मोदी के आगमन के लिए सुरक्षा तैयारियां और प्रशासनिक व्यवस्थाएं

इसके अलावा आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को ध्यान में रखते हुए नालंदा और गया में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. जिला प्रशासन और यूनिवर्सिटी प्रशासन ने मिलकर सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद किया है. विशेष हेलीकॉप्टर और विमान की व्यवस्था के साथ-साथ प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 को आयेंगे बिहार
  • यूनिवर्सिटी ऑफ नालंदा के कार्यक्रम में होंगे शामिल
  • NDA सरकार बनने के बाद Modi का ये पहला बिहार दौरा

Source : News Nation Bureau

Breaking news Bihar NDA government Bihar political news Political News CM Nitish Kumar hindi news Nitish government decision Modi Bihar Visit Nitish government PM Modi Bihar Visit PM Narendra Modi NDA Meeting
Advertisment
Advertisment