Advertisment

बिहार में लगातार गिर रहे पुलों पर तेजस्वी ने फिर कसा तंज, कहा- '...भ्रष्टाचार की मीनार'

Tejashwi Yadav on Bihar Bridge Collapsed: बिहार में लगातार गिर रहे पुलों पर तेजस्वी यादव ने एक बार फिर सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा कि तीन हफ्ते में अभी तक सिर्फ 17 ही पुल गिरे हैं. पुलियों के गिरने और धंसने की तो कोई गिनती ही नहीं.

author-image
Ritu Sharma
एडिट
New Update
tejshww

बिहार में कब कब पुल गिरा( Photo Credit : News Nation )

Tejashwi Yadav News: बिहार के विभिन्न जिलों में भारी बारिश के बीच पुल और पुलियों के गिरने की घटनाएं सामने आ रही हैं. कोसी और गंडक समेत कई बरसाती नदियां उफान पर हैं. इन घटनाओं को लेकर नेता प्रतिपक्ष और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एनडीए सरकार पर तीखा हमला किया है. शुक्रवार (12 जुलाई) की सुबह तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पुल नहीं बल्कि भ्रष्टाचार की मीनारें गिर रही हैं.

Advertisment

भ्रष्टाचार के खिलाफ तेजस्वी का हमला

तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ''बिहार में पुल नहीं, 18 वर्षों के सुशासनी भ्रष्टाचार की मीनार गिर रही हैं. प्रतिदिन पुल गिरने के मामले में एनडीए सरकार ने भ्रष्टाचार और खराब शासन के मामले में विश्व रिकॉर्ड बनाया है. विगत 3 हफ्तों में अभी तक सिर्फ 17 ही पुल गिरे हैं. पुलियों के गिरने और धंसने की तो कोई गिनती ही नहीं है.''

यह भी पढ़ें: हिमाचल में कमजोर पड़ा मानसून, पढ़ें अगले तीन दिनों के लिए IMD का ताजा अपडेट

हाल की घटनाओं का विवरण

आपको  बता दें कि तेजस्वी यादव ने अपने पोस्ट में हाल की घटनाओं का जिक्र किया. उन्होंने बताया कि 10 जुलाई को सहरसा में पुल गिरा, वहीं सात जुलाई को मोतिहारी, चार जुलाई को सारण, तीन जुलाई को सारण में दो और जगह, तीन जुलाई को महाराजगंज में तीन जगह, 30 जून को किशनगंज, 28 जून को मधुबनी, 27 जून को किशनगंज, 23 जून को मोतिहारी, 22 जून को सीवान और 18 जून को अररिया में पुल गिरा है.

विपक्ष पर दोषारोपण

वहीं तेजस्वी यादव ने अपने एक अन्य पोस्ट में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बीजेपी पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा, ''18 वर्षों के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बीजेपी की कहीं कोई गलती नहीं है, है ना? 18 वर्ष शासन के बाद भी सब दोष विपक्ष का ही है.'' इस बयान के जरिए उन्होंने एनडीए सरकार पर शासन की विफलता और भ्रष्टाचार के आरोप लगाए.

बिहार की स्थिति पर चिंतन

Advertisment

बिहार में भारी बारिश के चलते नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है और इससे बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो रही है. इस बीच पुल और पुलियों का गिरना राज्य की आधारभूत संरचना की कमजोर स्थिति को दर्शाता है. यह घटनाएं सरकार की निर्माण गुणवत्ता और भ्रष्टाचार पर सवाल खड़े करती हैं. तेजस्वी यादव ने इसे मुद्दा बनाकर सरकार की नीतियों और कार्यप्रणाली पर निशाना साधा है.

HIGHLIGHTS

  • बिहार में लगातार गिर रहे पुलों पर तेजस्वी ने फिर कसा तंज
  • भ्रष्टाचार के खिलाफ तेजस्वी का हमला
  • कहा- 'पुल नहीं, भ्रष्टाचार की मीनार'

Source : News State Bihar Jharkhand

Tejashwi yadav Breaking news bihar News bihar Lates Bihar NDA government Bihar political news NDA Government Political News CM Nitish Kumar hindi news NDA Tejashwi Yadav Attack on NDA Targets NDA Government Bihar News
Advertisment