Advertisment

CM नीतीश कुमार को लेकर ये क्या कह गए तेजस्वी, बिहार में मचा सियासी बवाल

बिहार में हाल ही में अलग-अलग जिलों में पुल गिरने की घटनाओं ने राजनीतिक माहौल को गर्म कर दिया है. विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखे तंज कसे हैं.

author-image
Ritu Sharma
New Update
tejashwi on nitish

तेजस्वी यादव( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Bihar Bridge Collapse: बिहार में हाल ही में अलग-अलग जिलों में पुल गिरने की घटनाओं ने राजनीतिक माहौल को गर्म कर दिया है. विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखे तंज कसे हैं. बीते एक सप्ताह में तीन जिलों- अररिया, सीवान और मोतिहारी में पुल गिरने की घटनाओं ने राज्य सरकार की निष्क्रियता पर सवाल खड़े कर दिए हैं. 18 जून को अररिया में पुल गिरा फिर 22 जून को सीवान में वर्षों पुराना पुल ढह गया और 23 जून की सुबह मोतिहारी में एक और पुल धराशायी हो गया. इन घटनाओं के बाद तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए अपने सोशल मीडिया 'एक्स' पर लिखा, ''पुल गिरे, भ्रष्टाचार के गुल खिले. 18 वर्षों के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बेचारे दो-दो उपमुख्यमंत्री तो इन सबके बारे में जानते ही नहीं है.''

Advertisment

आपको बता दें कि तेजस्वी का यह बयान सरकार की कार्यक्षमता और ईमानदारी पर सवाल उठाता है. उन्होंने नीतीश कुमार के शासन को भ्रष्टाचार से जोड़ा और पुलों के गिरने को उसकी प्रत्यक्ष अभिव्यक्ति बताया. वहीं आगे तेजस्वी ने व्यंग्य करते हुए कहा, ''ज्यादा से ज्यादा क्या होगा? डबल इंजनधारी लोग कह देंगे कि पुल खुदखुशी कर रहे हैं या चूहे पुल कुतर रहे हैं.''

यह भी पढ़ें: इंदौर-जबलपुर समेत 8 जिलों में मानसून की एंट्री, अगले 48 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर व्यंग्य

इसके साथ ही आपको बता दें कि आगे तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी निशाने पर लिया. उन्होंने मोदी की चुटकी लेते हुए कहा, ''प्रधानमंत्री जी कहेंगे, 'भाइयों-बहनों, चुपचाप पुल गिरते हुए देखो नहीं तो कथित जंगलराज आ जाएगा. पुल गिरना Act of God है. ये मोदी की गारंटी से भी बड़ी गारंटी वाले पुल थे लेकिन ईश्वर की मर्जी के आगे कंक्रीट के पुल की क्या मजाल?'' यह बयान प्रधानमंत्री की घोषणाओं और वादों पर सीधा हमला है, जिसमें तेजस्वी ने मोदी के दावों को ''Act of गॉड'' कहकर उनकी गरिमा पर सवाल खड़ा किया.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक और तंज

तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयानों की ओर इशारा करते हुए कहा, ''मुख्यमंत्री कहेंगे, पहले पुल गिरता था जी? अब हम लोग एक साथ आ गए है तो पुल गिर रहे है. जान लीजिए, एक-एक पुल गिर रहा है. गिर रहा है तो गिर रहा है. ऊ लोग इ किया है जी? ऊ लोग नदी और पानी के साथ मिल ई सब गड़बड़ करता रहता है. हम सब जांच कराएंगे.'' इस बयान के जरिए तेजस्वी ने नीतीश कुमार के संभावित प्रतिक्रियाओं का मजाक उड़ाया और उन्हें जिम्मेदार ठहराया.

बिहार के तीन जिलों में पुल गिरने की घटनाएं

पिछले सप्ताह के दौरान बिहार के तीन अलग-अलग जिलों में पुलों के गिरने की घटनाओं ने राज्य के बुनियादी ढांचे पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं. 18 जून को अररिया में पुल गिरने के बाद, 22 जून को सीवान में एक वर्षों पुराना पुल गिरा और 23 जून की सुबह मोतिहारी में एक और पुल धराशायी हो गया. इन घटनाओं ने राज्य की निर्माण गुणवत्ता और प्रशासनिक नियंत्रण की पोल खोल दी है.

Advertisment

राजनीतिक प्रतिक्रिया

बहरहाल, तेजस्वी यादव के तीखे बयानों ने राज्य की राजनीति में हलचल मचा दी है. विपक्ष सरकार पर भ्रष्टाचार और लापरवाही के आरोप लगा रहा है, जबकि सरकार जांच और सुधार के वादे कर रही है. इन घटनाओं ने बिहार की राजनीति को एक नया मोड़ दिया है और यह देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले दिनों में यह मामला क्या रंग लाता है.

HIGHLIGHTS

  • बिहार में पुलों के गिरने की घटनाओं पर सियासत तेज  
  • तेजस्वी यादव का नीतीश सरकार पर तंज
  • बिहार के तीन जिलों में पुल गिरने की घटनाएं आई सामने 

Source : News State Bihar Jharkhand

Tejashwi yadav Tejaswi Yadav Breaking news bridge collapsed Political News CM Nitish Kumar Bihar Bridge Collapse CM Nitish Kumar News hindi news Bihar News Patna News Bihar Breaking News Bihar News Bihar CM Nitish Kumar
Advertisment
Advertisment