Advertisment

बिहार में अब भ्रष्टाचार के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई, जयंत कुमार ने विपक्ष को लेकर दिया बड़ा बयान

बिहार के मुख्य आयकर आयुक्त को 10 लाख रिश्वत लेते पकड़े जाने पर मंत्री जयंत राज ने भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी. तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष में उनकी बेचैनी समझी जा सकती है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Political bihar

बिहार की राजनीति

Jayant Raj on Tejashwi Yadav: बिहार के मुख्य आयकर आयुक्त को 10 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़े जाने पर राज्य सरकार ने कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है. इस मामले पर मंत्री जयंत राज ने स्पष्ट किया कि राज्य सरकार किसी भी प्रकार के भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं करेगी. उन्होंने कहा, ''जो भी व्यक्ति भ्रष्टाचार में संलिप्त होगा, उस पर सख्त कार्रवाई होगी. सरकार का निश्चय है कि किसी भी गड़बड़ी करने वाले को छोड़ा नहीं जाएगा.'' यह बयान राज्य सरकार की भ्रष्टाचार विरोधी नीति की पुष्टि करता है, जो कि प्रशासन को स्वच्छ और पारदर्शी बनाए रखने के प्रति प्रतिबद्ध है.

Advertisment

तेजस्वी यादव पर पलटवार

आपको बता दें कि तेजस्वी यादव द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ''थका हुआ'' कहे जाने पर मंत्री जयंत राज ने तंज कसते हुए कहा कि जब तेजस्वी यादव सरकार में थे, तब उन्हें नीतीश कुमार बहुत अच्छे लगते थे पर जब से वह विपक्ष में गए हैं, उन्हें बेचैनी होने लगी है. उन्होंने कहा, ''जो व्यक्ति हर दिन किसी न किसी प्रोजेक्ट का निरीक्षण करता है, उसे 'थका हुआ' कहना गलत है. तेजस्वी यादव को इस तरह के बयान देने का कोई अधिकार नहीं है, खासकर जब वह विधानसभा सत्र के दौरान गायब रहे.'' जयंत राज के इस बयान से यह साफ हो गया है कि सरकार विपक्ष के किसी भी बेबुनियाद आरोप का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है.

यह भी पढ़ें : UP में 'स्वच्छता पखवाड़ा' मनाएगी योगी सरकार, इस दिन होंगे महत्वपूर्ण कार्यक्रम; देखें लिस्ट

अपराध पर सख्ती

वहीं बिहार में अपराध को लेकर विपक्ष द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब देते हुए मंत्री जयंत राज ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शासन में कोई भी अपराधी बच नहीं सकता है. उन्होंने कहा कि ''नीतीश कुमार क्राइम से कोई समझौता नहीं करते.'' सोशल मीडिया के माध्यम से आज हर किसी को घटनाओं की जानकारी मिल जाती है, लेकिन राज्य में अपराध दर काफी हद तक नियंत्रित है. ''हम अपराध पर अंकुश लगाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं और अपराधियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जा रहा है,'' जयंत राज ने जोर दिया. यह बयान राज्य में कानून और व्यवस्था को बनाए रखने की सरकार की प्राथमिकता को दर्शाता है.

तेजस्वी यादव के आरोपों का जवाब

इसके अलावा आपको बता दें कि तेजस्वी यादव ने हाल के दिनों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ''थका हुआ'' बताते हुए उन पर निशाना साधा है. उनका आरोप है कि सीएम के नेतृत्व में बिहार में क्राइम का ग्राफ बढ़ रहा है और सरकार में उनकी कोई सुनी नहीं जाती. इन आरोपों पर जयंत राज ने पलटवार करते हुए कहा कि तेजस्वी यादव के पास मुख्यमंत्री पर आरोप लगाने का कोई आधार नहीं है. मंत्री ने स्पष्ट किया कि सरकार पूरी तरह से सक्रिय है और बिहार में कानून और व्यवस्था की स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है.

Tejashwi yadav Bihar Political Latest Update Bihar political news Political News Bihar Political CM Nitish Kumar hindi news Bihar Political Bihar News Bihar Political News In Hindi Bihar News
Advertisment
Advertisment