Advertisment

Election 2024: मिशन 2024 में जुटी राजनीतिक पार्टियां, मोदी से मुकाबले में क्या होगा विपक्ष प्रमुख मुद्दा?

2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दल एकजुट हो रहे हैं. विपक्षी दलों के गठबंधन का नाम इंडिया है, लेकिन बिहार में सभी विपक्षी दल का एक सूत्रीय एजेंडा 2024 के लोकसभा चुनाव में मोदी को हराना है.

author-image
Jatin Madan
New Update
bihar politics news

फाइल फोटो( Photo Credit : फाइल फोटो)

2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दल एकजुट हो रहे हैं. विपक्षी दलों के गठबंधन का नाम इंडिया है, लेकिन बिहार में सभी विपक्षी दल का एक सूत्रीय एजेंडा 2024 के लोकसभा चुनाव में मोदी को हराना है. लोकसभा का चुनाव मोदी बनाम मुद्दा पर लड़ने की तैयारी हो रही है. लोकसभा चुनाव 2024 जैसे-जैसे करीब आ रहा है. राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी गोटी सेट करने में लगी हुई हैं. इसके लिए विपक्ष ने INDIA गठबंधन बनाया है. जो मुद्दों के आधार पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. ऐसा जेडीयू नेता नीरज कुमार का दावा है.

Advertisment

मोदी बनाम मुद्दे पर लड़ेंगे चुनाव: JDU

जेडीयू का कहना है कि संविधान और चुनाव आयोग को बचाने के लिए I.N.D.I.A गठबंधन बना है. केंद्र ने कई ऐसी योजनाओं को बंद कर दिया है. जिसका सीधा लाभ पिछले वर्ग को लोगों को मिलता था तो वहीं आरजेडी का कहना है कि आगामी लोकसभा चुनाव में कई ऐसे मुद्दे हैं. जिससे मोदी सरकार को घेरा जा सकता है. बेरोजगारी, महंगाई और नफरत की राजनीति तो हो ही रही है. साथ ही साथ, सेना का भी राजनीतिकरण किया जा रहा. इन सभी मुद्दों को लेकर हम जनता के सामने जाएंगे.

मोदी के खिलाफ कोई मुद्दा नहीं चलने वाला: BJP

Advertisment

हालांकि विपक्ष के दावे पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए अपने तरकस से कई शब्दों के बाण छोड़े. बीजेपी विधायक नीरज कुमार बबलू ने कहा कि विपक्षी दल पीएम मोदी के पैर खींचने में लगे हैं, लेकिन पीएम मोदी के खिलाफ उनका कोई मुद्दा ठहर नहीं पाएगा. आगामी लोकसभा चुनाव में मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि पीएम मोदी ने देश के लोगों से जो भी वादे किये थे. वो पूरे किए हैं. अब पीएम मोदी के खिलाफ कोई मुद्दा नहीं चलने वाला.

यह भी पढ़ें: Bihar News: केके पाठक के नए फरमान पर क्या है शिक्षकों की राय? सियासी दंगल भी शुरू

पीएम मोदी को हराना विपक्ष का एजेंडा

Advertisment

बहरहाल, 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर दोनों गठबंधन की ओर से रणनीति बनाई जा रही है, लेकिन पीएम मोदी ने लालकिला से ऐलान कर दिया है कि 2025 में फिर से वहीं तिरंगा फहराएंगे. विपक्षी दल मोदी को हराने के लिए मुद्दों को मोहरा बनाकर सामने आएगी, लेकिन अब देखना ये है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में जनता किसकी माथे पर विजय तिलक लगाती है और किसे पटखनी देती है.

रिपोर्ट : आदित्य झा

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • मिशन 2024 में जुटी राजनीतिक पार्टियां
  • पीएम मोदी को हराना विपक्ष का एजेंडा
  • मोदी बनाम मुद्दा पर चुनाव लड़ेगी विपक्ष
  • विपक्ष के एजेंडे पर BJP का पलटवार

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics election 2024 Mission 2024 PM modi Bihar News
Advertisment
Advertisment