Advertisment

Buxar train accident: बक्सर रेल हादसे पर बढ़ा सियासी पारा, मंत्री संजय झा ने केंद्र सरकार को बताया जिम्मेदार

बिहार के मंत्री संजय झा ने रेल हादसे को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने इसके लिए केंद्र को ही जिम्मेदार बताया है.

author-image
Rashmi Rani
New Update
sanjayjha

संजय झा( Photo Credit : फाइल फोटो )

बक्सर में हुए भीषण रेल हादसे के बाद बयानबजी का दौर शुरू हो गया है. जहां, एक तरफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए का मुआवजा और घायलों को 50 हजार रुपए देने का ऐलान किया है. वहीं, बिहार के मंत्री संजय झा ने रेल हादसे को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने इसके लिए केंद्र को ही जिम्मेदार बताया है. उन्होंने सीधे तौर पर कहा है कि हाल के दिनों की अगर बात करें तो रेल हादसा काफी ज्यादा बढ़ गया है. ये विचार करने वाली बात है कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है. 

Advertisment

रात भर रेस्क्यू ऑपरेशन चला

मंत्री संजय झा ने कहा कि वहां के जिलाधिकारी, एसपी रात भर वहां बैठे रहे और रात भर रेस्क्यू ऑपरेशन चला. स्थानीय सभी लोगों ने वहां सहयोग किया और एसडीआरएफ की टीम सबसे पहले वहां पहुंची थी. आपदा प्रबंधन विभाग लगातार रात भर खुला रहा. घटना स्थल पर 50 से ज्यादा एंबुलेंस भेजे गए थे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद पूरे मामले की मॉनीटरिंग कर रहे थे. 

यह भी पढ़ें : Buxar train derailment: बक्सर ट्रेन हादसे में मुआवजे का ऐलान, मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 10 लाख

Advertisment

केंद्र सरकार पर कसा तंज

संजय झा ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहां कि रेल मंत्रालय को देखना चाहिए कि हाल के दिनों में कितने रेलवे में दुर्घटना की घटनाएं बढ़ी है. लोग पहले सुरक्षित महसूस करते थे, लेकिन हाल के दिनों में दुर्घटना बढ़ी है, क्या टेक्निकल फाल्ट हो रहा है. क्या दिक्कत हो रही है जो लगातार घटना घट रही है. ये घटना भीषण है, लेकिन मान लीजिए कि कैजुअल्टी ज्यादा नहीं हुआ यह रेलवे के लिए अलर्ट है. रेलवे को देखना है यह सब चीज क्यों हो रही हैं.

'नीतीश कुमार ने काफी ज्यादा किया था काम' 

Advertisment

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब रेल मंत्री थे तो उन्होंने रेलवे सेफ्टी फंड बनाया था और रेलवे सेफ्टी फंड को लेकर काफी ज्यादा काम किया था, लेकिन अब ऐसी बात नहीं है. उस समय दुर्घटना खत्म हो गई थी, लेकिन हाल के दिनों में दुर्घटना काफी ज्यादा हो रही है. लोग सबसे ज्यादा रेलवे से ही आना-जाना करते हैं और अगर उसमें घटना हो तो निश्चित तौर पर यह चिंता की बात है, कहीं ना कहीं कोई फॉल्ट है. इसीलिए यह घटना हो रही है, मंत्रालय को देखना चाहिए कि भविष्य में ऐसी घटना ना हो.

HIGHLIGHTS

  • रात भर रेस्क्यू ऑपरेशन चला - मंत्री संजय झा
  • मंत्री संजय झा ने केंद्र सरकार पर कसा तंज
  • नीतीश कुमार ने काफी ज्यादा किया था काम - मंत्री संजय झा
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Sanjay Jha Nitish Kumar Train Accident train accident news
Advertisment
Advertisment