Advertisment

बिहार में सियासी घमासान: CM पद से इस्तीफा देने पर PM Modi ने नीतीश कुमार को दी बधाई, जानें क्या कहा

बिहार में पिछले कुछ दिनों से लगाए जा रहे सियासी कयासों पर विराम लग गया है. नीतीश ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस्तीफा देने के लिए गाड़ियों के काफिले के साथ राजभवन पहुंचे थे. इस्तीफा देने से पहले नीतीश ने पीएम नरेंद्र मोदी से बात की. मोदी ने नीतीश को 'शुभकामनाएं' दी हैं.

author-image
Ritu Sharma
एडिट
New Update
bihar political pm modi

CM नीतीश कुमार( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Bihar Politics News: बिहार में महागठबंधन की सरकार गिर गई है. बिहार में पिछले कुछ दिनों से लगाए जा रहे सियासी कयासों पर विराम लग गया है. नीतीश ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस्तीफा देने के लिए गाड़ियों के काफिले के साथ राजभवन पहुंचे थे. इस्तीफा देने से पहले नीतीश ने पीएम नरेंद्र मोदी से बात की. मोदी ने नीतीश को 'शुभकामनाएं' दी हैं. पीएम मोदी ने कहा कि, ''एनडीए के साथ अच्छा से सरकार चलाईए.''

Advertisment

यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार के इस्तीफे पर भड़के तेज प्रताप, बिहार के लोगों ने भी दी प्रतिक्रिया; VIRAL

उधर, नीतीश कुमार के इस्तीफे के बाद पटना में प्रधानमंत्री मोदी के साथ नीतीश कुमार के भी पोस्टर लगाए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, सीएम आवास पर जेडीयू विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें सर्वसम्मति से नीतीश कुमार को सभी तरह के फैसले लेने के लिए अधिकृत किया गया. इसके बाद नीतीश कुमार ने महागठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का फैसला किया. बताया जा रहा है कि विधायकों की बैठक के दौरान नीतीश कुमार को पीएमओ से फोन आया. बिना देर किए नीतीश ने फोन उठाया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन कर नीतीश कुमार से बात की और उन्हें बिहार की नई सरकार के लिए 'अग्रिम बधाई' दी.

26 जनवरी को ही दे दिया था इस्तीफे का संकेत

Advertisment

आपको बता दें कि नीतीश कुमार के इस्तीफे के साथ ही रविवार को बीजेपी के सभी विधायकों और प्रमुख नेताओं की बैठक हुई जिसमें सरकार बनाने के लिए जेडीयू को समर्थन देने का फैसला लिया गया, हालांकि इसके संकेत पहले से ही मिल रहे थे. वहीं 26 जनवरी को राजभवन में हाई टी पार्टी के दौरान जिस तरह नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक-दूसरे से हंसी-मजाक में बातें करते दिखे, उससे बहुत कुछ साफ हो गया. 

इसके अलावा शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आधिकारिक दौरे पर बक्सर गए थे जहां केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद अश्विनी कुमार चौबे ने गाजे-बाजे के साथ उनका स्वागत किया.  साथ ही दोनों ने एक साथ पूजा-अर्चना कर एक बार फिर राजनीति के सफर पर साथ चलने के संकेत दे दिए हैं.

'गठबंधन में काम करने में हो रही थी परेशानी' - नीतीश कुमार

Advertisment

इसके साथ ही आपको बता दें कि राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद बाहर निकले नीतीश कुमार ने मीडियाकर्मियों से बात की. मुख्यमंत्री ने साफ कहा कि, ''डेढ़ साल पहले उनके (गठबंधन) के साथ सरकार बनाए, लेकिन सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था. उन लोगों के साथ काम करने में परेशानी हो रही थी. बहुत मेहनत करके इंडिया गठबंधन बनाया, सबको एकजुट करने में काफी काम किया, लेकिन उन्हें छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा.'' अब इस बयान के बाद माना जा रहा है कि शाम तक सब कुछ तय हो जाएगा और बीजेपी के समर्थन से नीतीश कुमार नौवीं बार फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

HIGHLIGHTS

  • बिहार में 9वीं बार CM पद की शपथ लेंगे नीतीश कुमार 
  • 'गठबंधन में काम करने में हो रही थी परेशानी' - नीतीश कुमार
  • 26 जनवरी को ही दे दिया था इस्तीफे का संकेत
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics PM Narendra Modi Kundali Bihar chief minister Nitish bihar politics news Latest News of Bihar Politics Narendra Modi called Nitish Kumar Chirag Paswan attacked Nitish Kumar CM Nitish Kumar Sushil Kumar Modi on Nitish Kumar PM Narendra Modi
Advertisment
Advertisment