Advertisment

Bihar Politics: खुसरूपुर की घटना पर सियासी बवाल, महागठबंधन ने कहा - शायद BJP भूल गई मणिपुर की घटना

पटना जिला के खुसरूपुर में महादलित महिला के साथ अमानवीय व्यवहार किया गया. महिला को नंगा कर उसे पेशाब पिलाया गया.

author-image
Rashmi Rani
New Update
inhuman

अमानवीय व्यवहार( Photo Credit : फाइल फोटो )

पटना जिला के खुसरूपुर में महादलित महिला के साथ अमानवीय व्यवहार किया गया. महिला को नंगा कर उसे पेशाब पिलाया गया. जिसके बाद अब बवाल मच गया है. जहां बीजेपी अब बिहार सरकार पर निशाना साध रही है और कह रही है कि जंगलराज की वापसी हो गई है. वहीं, दूसरी महागठबंधन इस पर सफाई देते नजर आ रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जहां कहा है कि मामले की जांच हो रही है. जल्द ही सभी पर कार्रवाई होगी तो दूसरी तरफ JDU ने ये भी कहा कि शायद बीजेपी मणिपुर में हुई घटना को भूल गई है.  

Advertisment

'दोषी पर जल्द होगी कार्रवाई' 

जेडीयू विधायक नीरज कुमार ने कहा कि खुसरूपुर में हुई घटना मारपीट की घटना है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. किसी पर आरोप लगा देने से कोई दोषी नहीं हो जाता है. पुलिस मामले की वैज्ञानिक अनुसंधान कर रही है और जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई होगी. बीजेपी के नेता द्वारा जंगल राज्य कहे जाने पर नीरज कुमार ने कहा कि बीजेपी के नेता जिनको वाइ श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई थी तो आखिर क्यों हटा ली गई और जब हटा ली गई है तो उन्हें बिहार में डर लग रहा है कि नहीं लग रहा है.

यह भी पढ़ें : Crime News: बेगूसराय शिवलिंग खंडित मामले में बड़ी कार्रवाई, आरोपी हुआ गिरफ्तार

Advertisment

कांग्रेस ने कह दी ये बात 

वहीं, कांग्रेस का मानना है कि बीजेपी के सरकार में जिस तरीके की घटना मणिपुर में घटी यही परिणाम है कि आज दलित महिलाओं के साथ पूरे देश में इस तरीके की घटना हो रही है. खुसरूपुर की घटना पर कांग्रेस विधायक प्रतिमा दास ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस मामले पर गंभीर हैं और इस मामले पर कार्रवाई भी होगी. कांग्रेस विधायक ने कहा कि दोषी कितना भी बड़ा क्यों ना हो वह बख्शा नहीं जाएगा.

'हर हाल में इस पर होगी कार्रवाई' 

Advertisment

आरजेडी का मनना है कि मणिपुर में हुई घटना हो या बिहार में हुई घटना सबों की निंदा होनी चाहिए. आरजेडी विधायक रामबली चंद्रवंशी ने कहा कि दोषी कोई भी क्यों ना हो हर हाल में इस पर कार्रवाई होनी चाहिए. दलित महिला के साथ इस तरीके की घटना बहुत ही निंदनीय है और यह सभ्य समाज के लिए सही नहीं है.

HIGHLIGHTS

  • दोषी पर जल्द होगी कार्रवाई - JDU
  • नीतीश कुमार इस मामले पर हैं गंभीर -  कांग्रेस
  • हर हाल में इस पर होगी कार्रवाई - RJD
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

JDU Bihar political news BJP RJD CM Nitish Kumar Nitish Kumar
Advertisment
Advertisment