Advertisment

बिहार को लेकर विजय सिंह ने दिया बड़ा बयान, बताया क्या है PM Modi-CM नीतीश का संकल्प

Bihar Politics: बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने राज्य में विकास की गति को प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व का परिणाम बताया.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Vijay Singh

विजय कुमार सिंह

Bihar Politics News: बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिंह ने राजधानी पटना में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि राज्य में विकास की गति लगातार तेज हो रही है और इसके पीछे मुख्य कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नेतृत्व है. विजय कुमार सिंह ने जोर देते हुए कहा कि दोनों नेताओं के नेतृत्व में राज्य ने विकास के प्रति एक मजबूत संकल्प दिखाया है. डबल इंजन की सरकार के माध्यम से राज्य को विकास के रास्ते पर आगे बढ़ाया जा रहा है, जिससे बिहार को विकसित राज्य बनाने का सपना साकार हो रहा है. विजय कुमार सिंह ने यह भी विश्वास जताया कि भविष्य में इस विकास की गति को और तेज किया जाएगा और राज्य के नागरिकों को और बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी.

Advertisment

यह भी पढ़ें: CM नीतीश कुमार को लेकर ये क्या बोल गईं रोहिणी आचार्य? कहा- 'तेरे नाम का ही सिंदूर...'

जेपी नड्डा का बिहार दौरा

आपको बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने दो दिवसीय बिहार दौरे पर आए हुए थे. इस दौरान उन्होंने पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) के निर्माणाधीन नए भवन का निरीक्षण किया. इसके साथ ही नड्डा ने दरभंगा और मुजफ्फरपुर मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का उद्घाटन किया. नड्डा का दौरा बिहार के स्वास्थ्य क्षेत्र में नई ऊंचाईयों की ओर संकेत करता है. दरभंगा में एम्स के लिए बिहार सरकार की दी गई जमीन का भी निरीक्षण किया गया, जो राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं के विकास का एक और मील का पत्थर साबित होगा.

बीजेपी का सदस्यता अभियान

वहीं आपको बता दें कि बीजेपी द्वारा देशभर में चलाए जा रहे राष्ट्रीय सदस्यता अभियान ने एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, अन्य वरिष्ठ नेता और बूथ स्तर के कार्यकर्ता इस अभियान को सफल बनाने में लगे हुए हैं. नड्डा ने बताया कि अब तक सवा करोड़ से अधिक लोग बीजेपी के सदस्य बन चुके हैं, जिससे यह अभियान देशभर में सफल साबित हो रहा है. यह सदस्यता अभियान बीजेपी की ताकत को और भी मजबूत करेगा, जिससे पार्टी आने वाले चुनावों में और भी प्रभावी भूमिका निभाने की तैयारी कर रही है.

बिहार के विकास में बीजेपी की भूमिका

इसके अलावा आपको बता दें कि बिहार में बीजेपी की भूमिका विकास की दिशा में महत्वपूर्ण रही है. डबल इंजन की सरकार के माध्यम से राज्य को राष्ट्रीय स्तर पर स्वास्थ्य, शिक्षा और बुनियादी ढांचे के क्षेत्र में कई सौगातें मिली हैं.

bihar politics news Bihar political news Bihar Politics News Today Political News Latest Bihar Politics News CM Nitish Kumar Vijay Singh hindi news Bihar Political News In Hindi PM modi Hindi Political News Bihar News
Advertisment
Advertisment