Advertisment

RJD नेता ने क्यों तेजस्वी को बताया युधिष्ठिर? बिहार की सियासत में आया 'महाभारत' का एंगल!

RJD विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने बिहार की स्थिति की तुलना महाभारत से करते हुए तेजस्वी यादव को युधिष्ठिर बताया और कहा कि केवल उनके नेतृत्व में राज्य में न्याय की स्थापना हो सकती है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
tejashwi nitish

बिहार की सियासत

Bihar Politics News: बिहार की मौजूदा परिस्थितियों को 'महाभारत' के काल से जोड़ते हुए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने राज्य में बढ़ते अन्याय और अत्याचार पर अपनी चिंता व्यक्त की. उन्होंने इस स्थिति को महाभारत के समय के अन्याय से तुलना की और कहा कि आज बिहार भी उसी दौर से गुजर रहा है, जहां आम जनता न्याय के लिए संघर्ष कर रही है.

Advertisment

तेजस्वी यादव को युधिष्ठिर के रूप में देखना

आपको बता दें कि विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने RJD नेता तेजस्वी यादव को महाभारत के युधिष्ठिर के रूप में देखा और कहा कि जिस तरह से युधिष्ठिर ने हस्तिनापुर में न्याय की स्थापना की थी, उसी तरह बिहार में भी तेजस्वी यादव न्याय स्थापित करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि तेजस्वी यादव ही बिहार के लोगों के लिए न्याय की उम्मीद हैं और उनके नेतृत्व में राज्य को न्याय मिल सकता है.

बिहार की स्थिति पर गंभीर चिंता

वहीं राजद विधायक ने बिहार की वर्तमान स्थिति पर गंभीर चिंता व्यक्त की. उन्होंने कहा कि राज्य में गरीबी, अशिक्षा और पलायन जैसी समस्याएं गंभीर रूप से बढ़ी हैं. बिहार की हालत बेहद खराब है और यहां के लोग समस्याओं से जूझ रहे हैं. उन्होंने कहा कि भले ही राज्य और केंद्र दोनों में एनडीए की सरकार है, लेकिन बिहार की स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें : विधानसभा चुनाव से पहले हेमंत सोरेन का बड़ा ऐलान, इन लोगों का बिजली बिल होगा माफ

नीतीश कुमार और अन्य नेताओं की तुलना महाभारत के पात्रों से

साथ ही आपको बता दें कि अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तुलना महाभारत के भीष्म पितामह से की, जो सबकुछ देखते हुए भी चुप रहते हैं और कोई ठोस कदम नहीं उठाते. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की तुलना द्रोणाचार्य से की और लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के नेता चिराग पासवान को कर्ण के रूप में विवश बताया. शाहीन का मानना है कि ये सभी नेता अपनी-अपनी मजबूरियों के चलते अन्याय का साथ दे रहे हैं और इस वजह से बिहार में न्याय की स्थापना नहीं हो पा रही है.

बिहार में न्याय की जरूरत

इसके अलावा आपको बता दें कि राजद विधायक का मानना है कि बिहार में न्याय की सख्त जरूरत है और इसके लिए तेजस्वी यादव को युधिष्ठिर की तरह राज्य की बागडोर संभालनी होगी. उन्होंने कहा कि बिहार को अन्याय और अधर्म से मुक्ति दिलाने के लिए तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाना ही एकमात्र रास्ता है. शाहीन ने कहा कि जिस तरह से भगवान श्रीकृष्ण ने युधिष्ठिर को राजा बनाकर हस्तिनापुर में न्याय स्थापित किया था, वैसे ही बिहार में भी तेजस्वी यादव को राजा बनाकर न्याय की स्थापना की जानी चाहिए.

Tejashwi yadav Bihar political news Political News RJD hindi news political news of bihar Nitish Kumar Bihar Political News In Hindi Hindi Political News Bihar News
Advertisment
Advertisment