Advertisment

जेपी नड्डा के बिहार दौरे से गरमाई सियासत, इन दिग्गजों के साथ की चाय पर चर्चा

जेपी नड्डा के बिहार दौरे में उन्होंने गुरुद्वारे में मत्था टेका, दलित बस्ती में सदस्यता अभियान शुरू किया और स्वास्थ्य सेवाओं के विकास हेतु मुजफ्फरपुर-दरभंगा में अस्पतालों का उद्घाटन और एम्स का निरीक्षण किया.

author-image
Ritu Sharma
एडिट
New Update
JP Nadda in Bihar

JP Nadda in Bihar

JP Nadda in Bihar: बिहार में बढ़ती सियासत के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इन दिनों अपने दो दिवसीय बिहार दौरे पर हैं. दौरे के दूसरे दिन (07 सितंबर) उन्होंने पटना सिटी स्थित तख्त श्री हरमंदिर साहिब गुरुद्वारा पहुंचकर अपनी यात्रा की शुरुआत की. उनके साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे. गुरुद्वारे में मत्था टेकने के बाद नड्डा ने पार्टी के अनुसूचित जाति सदस्यता अभियान की शुरुआत की.

Advertisment

दलित बस्ती में सदस्यता अभियान की शुरुआत

आपको बता दें कि जेपी नड्डा ने पटना सिटी के खाजेकलां क्षेत्र की दलित बस्ती में जाकर लोगों से मुलाकात की और बीजेपी के सदस्यता अभियान का आगाज कियाय. उनके साथ बीजेपी के अन्य बड़े नेता, जैसे पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, स्थानीय विधायक नंदकिशोर यादव, उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी भी शामिल थे. इस दौरान नड्डा ने दलित परिवार के घर में चाय की चुस्की लेते हुए एक सियासी संदेश भी दिया, जो आगामी चुनावों के मद्देनजर काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें : CM नीतीश कुमार ने फिर की भाजपा की तारीफ, बिहार के विकास का दिया क्रेडिट

सदस्यता अभियान में दिखा उत्साह

वहीं बता दें कि इस सदस्यता अभियान के तहत नड्डा ने सैकड़ों लोगों को बीजेपी की सदस्यता दिलाई. उन्होंने कहा कि यह केवल बीजेपी में ही देखने को मिलता है कि पार्टी के राष्ट्रीय, प्रदेश और मंडल अध्यक्ष एक साथ सदस्यता अभियान में हिस्सा लेते हैं. नड्डा ने अपने संबोधन में कहा कि पार्टी का लक्ष्य 10 करोड़ सदस्यों को जोड़ना है, जो भारतीय जनता पार्टी के संगठनात्मक ताकत को दर्शाता है.

अस्पतालों का लोकार्पण और एम्स का निरीक्षण

साथ ही आपको बता दें कि नड्डा का दौरा यहीं खत्म नहीं हुआ. पटना से निकलकर वे मुजफ्फरपुर और दरभंगा पहुंचे, जहां वे सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा, दरभंगा के शोभन क्षेत्र में प्रस्तावित एम्स के लिए साइट का निरीक्षण भी उनके कार्यक्रम का हिस्सा है. इस निरीक्षण से स्पष्ट है कि केंद्र सरकार बिहार के स्वास्थ्य सेवाओं के विकास को प्राथमिकता दे रही है.

Advertisment

दौरे का राजनीतिक महत्व

इसके अलावा आपको बता दें कि जेपी नड्डा का यह दौरा आगामी चुनावों से पहले बिहार में बीजेपी के मजबूत संगठनात्मक ढांचे को स्थापित करने की रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है. दलित परिवारों से सीधा संवाद और सदस्यता अभियान बीजेपी की सामाजिक पहुंच को और व्यापक बनाने का संकेत देता है.

samrat-chaudhary bihar politics latest news bihar politics news Bihar Politics BJP Vijay Kumar Sinha Bihar Politics News Today Bihar BJP Samrat Chaudhary Bihar Politics Bihar politicsal News hindi news Bihar Politics Congress JP Nadda BJP Leader JP Nadda Bihar News
Advertisment