Advertisment

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले JDU नेता ने दिया बड़ा बयान, सियासी हलचल तेज

बिहार विधानसभा चुनाव 2025 के लिए राजनीतिक पार्टियों के बीच गठबंधन और बयानबाजी का दौर शुरू हो चुका है. जेडीयू और बीजेपी के नेताओं के बयान संकेत देते हैं कि दोनों दल एकजुट होकर चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं.

author-image
Ritu Sharma
New Update
bihar ppll

बिहार विधानसभा चुनाव 2025( Photo Credit : News Nation )

Bihar Politics News: बिहार में 2025 के विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं. अभी चुनाव में काफी समय बचा है, लेकिन बयानबाजी का दौर शुरू हो चुका है. हाल ही में पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अश्विनी चौबे ने कहा था कि इस बार बिहार में एनडीए बीजेपी के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी और बीजेपी के नेतृत्व में ही एनडीए की सरकार बननी चाहिए. इस बयान ने सियासी गलियारों में हलचल मचा दी थी. अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के नेता और मंत्री जमा खान ने एक बड़ा बयान दिया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: मानसून में बढ़ा डेंगू का खतरा, हालात बिगड़ने से पहले हो जाएं सतर्क

जेडीयू और बीजेपी के गठबंधन पर जमा खान का बयान

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री सह प्रभारी मंत्री किशनगंज, जमा खान ने गुरुवार (04 जुलाई) को किशनगंज में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि जेडीयू और बीजेपी 2025 में मिलकर चुनाव लड़ेंगी. उनका कहना है कि 2025 में एक बार फिर से एनडीए की सरकार बिहार में बनेगी. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि बीजेपी और जेडीयू में कोई मतभेद नहीं है और जब चुनाव होगा, तो दोनों दल एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगे.

विपक्ष पर हमला

जमा खान ने स्थानीय परिसदन में पत्रकार वार्ता के दौरान बिना तेजस्वी यादव का नाम लिए विपक्ष पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि बिहार में जितना विकास कार्य नीतीश कुमार के राज में हुआ, उतना कार्य कभी नहीं हुआ. हालांकि, इसके बावजूद कुछ लोग गड़बड़ी करने वाले हैं और उनके खिलाफ जांच चल रही है. उन्होंने विपक्ष के नेता पर अनर्गल बयानबाजी का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके माता-पिता ने भी सरकार चलाई है और उस समय बिहार की स्थिति किसी से छिपी नहीं है.

पुल गिरने की घटनाओं पर प्रतिक्रिया

प्रदेश में पुल गिरने की घटनाओं को लेकर पूछे गए सवाल पर जमा खान ने कहा कि मामले में जो भी दोषी होंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. यह बयान उन्होंने उन पुलों के संदर्भ में दिया जो हाल ही में गिरे थे और जिन पर विपक्ष ने सरकार को घेरने की कोशिश की थी.

विशेष राज्य के दर्जे की मांग

विशेष राज्य के दर्जे की मांग पर जमा खान ने कहा कि यह हमारी पुरानी मांग है. उन्होंने यह भी कहा कि लोग कहते थे कि जातीय गणना नहीं होगी, लेकिन इसे कराई गई। उसी तरह बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा. जमा खान का मानना है कि केंद्र में सरकार बनाने में नीतीश कुमार का हाथ लगा है, जिससे देश और बिहार का संपूर्ण विकास होगा.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • बिहार विधानसभा चुनाव से पहले JDU नेता ने दिया बड़ा बयान
  • बयानबाजी और गठबंधन की राजनीति
  • बिहार में सियासी हलचल तेज

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Assembly Elections JDU Minister Zama Khan Politics News Bihar Hindi News Bihar Assembly elections 2025 Big Breaking News Zama Khan CM Nitish Kumar Nitish Kumar hindi news Bihar Breaking News Bihar News
Advertisment
Advertisment