Advertisment

राज्यसभा भेजे जाएंगे उपेंद्र कुशवाहा, NDA ने दिया बड़ा तोहफा

बिहार की राजनीति में उपेंद्र कुशवाहा को राज्यसभा भेजने का निर्णय एक महत्वपूर्ण कदम है. यह निर्णय एनडीए की उस रणनीति को दर्शाता है, जिसके तहत वे अपने सहयोगी दलों और समुदायों के बीच समर्थन को बनाए रखना चाहते हैं.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Upendra Kushwaha

उपेंद्र कुशवाहा एनडीए से राज्यसभा उम्मीदवार( Photo Credit : News Nation )

Bihar Politics News: बिहार की राजनीति में एक महत्वपूर्ण खबर सामने आई है. राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने राज्यसभा भेजने का निर्णय लिया है. एनडीए ने यह फैसला भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कोटे से लिया है, जिसके तहत उपेंद्र कुशवाहा राज्यसभा के उम्मीदवार होंगे. यह निर्णय एनडीए के सभी सहयोगी दलों की सहमति से लिया गया है. उपेंद्र कुशवाहा ने हाल ही में काराकाट सीट से लोकसभा चुनाव 2024 में हार का सामना किया था. इसके बावजूद, बिहार में कुशवाहा वोट बैंक की महत्वपूर्णता को देखते हुए, एनडीए ने उन्हें राज्यसभा भेजने का निर्णय लिया है. इस फैसले का मुख्य उद्देश्य कुशवाहा समुदाय के समर्थन को बनाए रखना है, जो बिहार की राजनीति में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: CM के दिल्ली रवाना होते ही इन नेताओं की बढ़ी जिम्मेदारी, सियासत में कुछ बड़ा होने का संकेत

डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी का बयान

बिहार के डिप्टी मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने एक मीडिया साक्षात्कार में कहा कि उपेंद्र कुशवाहा को राज्यसभा भेजने का निर्णय एनडीए के सभी दलों का सामूहिक फैसला है. उन्होंने कहा, ''यह कदम कुशवाहा समुदाय के समर्थन को बनाए रखने के लिए उठाया गया है, जो बिहार की राजनीति में एक महत्वपूर्ण घटक है.'' इस फैसले को एनडीए की रणनीति के तहत कुशवाहा समुदाय के बीच अपनी पकड़ को मजबूत करने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है.

कुशवाहा वोट बैंक की नाराजगी

लोकसभा चुनाव के दौरान कुशवाहा वोटरों की नाराजगी की खबरें आई थीं. एनडीए ने इस नाराजगी को दूर करने के लिए विभिन्न कदम उठाए हैं. बीते दिनों, एनडीए ने भगवान कुशवाहा को एमएलसी उम्मीदवार घोषित किया था. अब, उपेंद्र कुशवाहा को राज्यसभा का उम्मीदवार घोषित कर, एनडीए ने एक और महत्वपूर्ण कदम उठाया है.

राजनीतिक विश्लेषण

वहीं बिहार की राजनीति में कुशवाहा समुदाय का महत्वपूर्ण स्थान है. उपेंद्र कुशवाहा को राज्यसभा भेजने का निर्णय एनडीए की उस रणनीति का हिस्सा है, जिसके तहत वे अपने सहयोगी दलों और समुदायों के बीच समर्थन को बनाए रखना चाहते हैं. यह कदम आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनावों में एनडीए की स्थिति को मजबूत करने में सहायक हो सकता है.

एनडीए की रणनीति

आपको बता दें कि एनडीए ने बिहार में अपनी राजनीतिक स्थिति को मजबूत करने के लिए विभिन्न रणनीतियों को अपनाया है. उपेंद्र कुशवाहा को राज्यसभा भेजना एनडीए की इसी रणनीति का हिस्सा है. इस निर्णय के पीछे मुख्य उद्देश्य कुशवाहा समुदाय के बीच अपनी पकड़ को मजबूत करना और आगामी चुनावों में उनके समर्थन को सुनिश्चित करना है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • बिहार की राजनीति में हलचल
  • राज्यसभा भेजे जाएंगे उपेंद्र कुशवाहा
  • NDA ने कुशवाहा को दिया बड़ा तोहफा

Source : News Nation Bureau

Upendra Kushwaha bihar upendra kushwaha bihar News bihar Lates Politics News Hindi News News in Hindi Bihar Politics News Today Big Breaking News hindi news BIHAR SAMACHAR Upendra Kushwaha Rajysabha BJP Candidate Bihar News Bihar News Patna News
Advertisment