Advertisment

हाजीपुर में इफ्तार पार्टी की आड़ में RJD नेता ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, मामला दर्ज

लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद ही पूरे देश में आदर्श आचार संहिता लागू हो जाती है, जिसमें किसी भी तरह के राजनीतिक कार्यक्रम के आयोजन से पहले प्रशासन से अनुमति लेना अनिवार्य होता है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Bihar Lok Sabha Elections 2024

RJD नेता ( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Bihar Lok Sabha Elections 2024: एक तरफ जहां लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में सियासी घमासान चल रहा है, वहीं दूसरी तरफ बिहार के हाजीपुर में राजद नेता खुलेआम इफ्तार पार्टी का आयोजन कर रहे हैं. दरअसल, ये पूरा मामला हाजीपुर लोकसभा सीट के मनहार विधानसभा क्षेत्र का है, जहां बीते 7 अप्रैल की रात राष्ट्रीय जनता दल के प्रधान महासचिव संजय कुमार राय और महनार विधानसभा के युवा के प्रखंड अध्यक्ष मनोज कुमार के नेतृत्व में रामशरण राय महाविद्यालय के परिसर में बड़े धूमधाम से दावत-ए-इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया था, जिसमें हजारों संख्या में लोग पहुंचे थे, जहां आचार संहिता का उल्लंघन किया गया वहीं अब इसका वीडियो सामने आने के बाद पुलिस एक्शन में नजर आ रही है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- RJD प्रत्याशी अर्चना रविदास का Video वायरल, जमुई सीट से लड़ रही चुनाव

इफ्तार पार्टी के नाम पर राजनीतिक कार्यक्रम

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद ही पूरे देश में आदर्श आचार संहिता लागू हो जाती है, जिसमें किसी भी तरह के राजनीतिक कार्यक्रम के आयोजन से पहले प्रशासन से अनुमति लेना अनिवार्य होता है. लेकिन, हाजीपुर में राजद नेताओं ने इफ्तार पार्टी के नाम पर राजनीतिक कार्यक्रम का आयोजन किया. इस कार्यक्रम में राजद प्रत्याशी शिवचंद्र राम को आमंत्रित किया गया था, जिसमें उन्होंने लोगों को संबोधित भी किया.

Advertisment

वहीं बता दें कि इफ्तार पार्टी के नाम पर राजनीतिक कार्यक्रम का वीडियो और फोटो सामने आने के बाद स्थानीय पुलिस और सर्किल ऑफिसर ने इसकी जांच की. बता दें कि इफ्तार पार्टी के आयोजक राजद के प्रधान महासचिव संजय कुमार राम प्रखंड युवा अध्यक्ष मनोज कुमार के खिलाफ स्थानीय महनार थाने में आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है.

प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है- SP

हालांकि इस मामले में वैशाली एसपी हरकिशोर राय ने कहा कि महनार थाना क्षेत्र में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया था, जिसमें राजनीतिक पोस्टर और बैनर लगाकर इफ्तार पार्टी के नाम पर राजनीतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है और कार्रवाई की जा रही है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • हाजीपुर में RJD के बैनर तले इफ्तार पार्टी का आयोजन
  • आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन
  • इफ्तार पार्टी के नाम पर हुआ राजनीतिक कार्यक्रम

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics Patna News Bihar politics update and details RJD leader News Latest News of Bihar Politics RJD leader RJD Leader Tejashwi Prasad Yadav Hajipur News Bihar Politics News Today Latest Bihar Politics News Patna Breaking News RJD leaders organiz
Advertisment
Advertisment