Advertisment

बिहार की 3 संसदीय सीटों पर ये होंगे CPIML के उम्मीदवार, जानें सियासी हलचल

लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में सियासी पारा चढ़ता जा रहा है. वहीं आज (30 मार्च) भाकपा-माले ने 'इंडिया' गठबंधन के तहत बिहार की आरा, काराकाट और नालंदा लोकसभा सीटों और अगिआंव (सु) विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Bihar CPIML Candidates

बिहार सियासी हलचल( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Bihar Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में सियासी पारा चढ़ता जा रहा है. वहीं आज (30 मार्च) भाकपा-माले ने 'इंडिया' गठबंधन के तहत बिहार की आरा, काराकाट और नालंदा लोकसभा सीटों और अगिआंव (सु) विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की. बता दें कि आरा से सुदामा प्रसाद, काराकाट से राजाराम सिंह, नालंदा से संदीप सौरभ और कोडरमा से विनोद सिंह उम्मीदवार होंगे. वहीं, अगिआंव (सु.) विधानसभा सीट पर माले ने युवा नेता शिवप्रकाश रंजन को प्रत्याशी बनाया गया है. यह घोषणा माले राज्य सचिव कुणाल, विधान पार्षद शशि यादव, पार्टी के वरिष्ठ नेता केडी यादव और विधायक गोपाल रविदास ने संयुक्त रूप से पटना में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में की.

Advertisment

यह भी पढ़ें: बिहार में पहले चरण की 4 सीटों पर 70 से ज्यादा नामांकन दाखिल, जानें कहां से कितने उम्मीदवार?

अगिआंव विधानसभा सीट से भी तय हुआ नाम

आपको बता दें कि सुदामा प्रसाद फिलहाल आरा जिले के तरारी विधानसभा से सीपीआई-एमएल के विधायक हैं, जिन्हें आरा लोकसभा सीट से मौका मिला है. वहीं काराकाट से माले ने राजाराम सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है. राजाराम सिंह वर्तमान में अखिल भारतीय किसान महासभा के राष्ट्रीय महासचिव और अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के बिहार-झारखंड प्रभारी हैं. बता दें कि नालंदा से प्रत्याशी डॉ. संदीप सौरभ फिलहाल पालीगंज से विधायक हैं. वहीं, अगिआंव (सु.) विधानसभा के उपचुनाव में पार्टी ने आरवाइए के राज्य सचिव को मौका दिया गया है.इसके अलावा शिवप्रकाश रंजन को मैदान में उतारा गया है. बता दें कि पूर्व विधायक मनोज मंजिल को एक मामले में कोर्ट से सजा हो चुकी है. इसके चलते उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द कर दी गई, जिसके बाद अगिआंव विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है.

माले ने किया कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन

इसके साथ ही आपको बता दें कि इसको लेकर माले नेताओं ने कहा कि, ''बिहार की सभी 40 सीटों पर पूरी एकता और जीत के संकल्प के साथ 'इंडिया' गठबंधन उतरेगा. पार्टी कतारों को गोलबंद करने के लिए आगामी 3 अप्रैल को पटना के गेट पब्लिक लाइब्रेरी में कार्यकर्ता कन्वेंशन आयोजित किया गया है. कार्यकर्ता कन्वेंशन में भाकपा-माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य मुख्य रूप से शामिल होंगे. जेएनयूएयू के नवनिर्वाचित अध्यक्ष धनंजय कुमार भी कार्यकर्ता कन्वेंशन में भाग लेंगे.'' 

HIGHLIGHTS

  • बिहार में 3 सीटों पर CPIML के कैंडिडेट तय
  • CM नीतीश के गढ़ को फतह कर पाएंगे संदीप सौरभ?
  • माले ने किया कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics Patna News Bihar politics update and details Latest News of Bihar Politics Patna Breaking News Lok Sabha Election 2024 Bihar Lok Sabha Ele Politics CPIML Lok Sabha Election 2024 Date Bihar Politics RJD Latest news of Lok Sabha Election 2024
Advertisment