Advertisment

बलि के बकरे का होगा पोस्टमार्टम, तीन लोगों पर हत्या का मामला दर्ज

बलि के बकरे के बारे में कहावत तो आपने जरूर सुनी होगी, लेकिन हम यहां किसी कहावत की नहीं बल्कि सच में बलि के बकरे के पोस्टमार्टम की बात कर रहे हैं.

author-image
Jatin Madan
New Update
bakra

फाइल फोटो ( Photo Credit : फाइल फोटो )

बलि के बकरे के बारे में कहावत तो आपने जरूर सुनी होगी, लेकिन हम यहां किसी कहावत की नहीं बल्कि सच में बलि के बकरे के पोस्टमार्टम की बात कर रहे हैं. जिसकी हत्या के आरोपी तीन लोगों पर एफआईआर दर्ज करने के साथ ही त्वरित कार्रवाई करते हुए एक को गिरफ्तार कर लिया है. बाकी दो आरोपियों की तलाश की जा रही है. वहीं, बकरे का शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. चौंकिए नहीं ये कोई कपोल कल्पना नहीं बल्कि बिहार के भागलपुर में घटी सच्ची आपराधिक वारदात है, जिसको लेकर पुलिस भी एक्टिव है. वहीं, इस अनोखे वारदात की हर तरफ खूब चर्चा हो रही है.

Advertisment

दरअसल, भागलपुर के सबौर थाना क्षेत्र स्थित बाबा विशु राउट मंदिर में बकरा चढ़ाने की प्राचीन परंपरा रही है. बकरा चढ़ाने के बाद उसे मंदिर परिसर में ही छोड़ दिया जाता है. गुरुवार को भी एक श्रद्धालु ने आस्था अनुसार बाबा को बकरा भेंट किया, लेकिन इस बकरे को गांव के ही कुछ लोगों ने मंदिर से चुरा लिया. जैसे ही चढ़ावा चढ़ाने वाले व्यक्ति को बकरे की चोरी की जानकारी मिली तो हंगामा मच गया. मंदिर परिसर से बकरा चुराने वाले के खिलाफ लोगों में भारी आक्रोश देखने को मिला, लोगों ने काफी खोजबीन की तो गांव के ही एक व्यक्ति के पास बकरा होने की जानकारी मिली, लेकिन जब तक ग्रामीण पहुंचते चोरो ने बकरे का सिर धड़ से अलग कर दिया था.

ग्रामीणों ने बकरे की हत्या की शिकायत सबौर थाने को दी, जिसके बाद मौके पर पुलिस भी पहुंची. लोगों की शिकायत पर पुलिस ने बकरे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, और तीन लोगों के खिलाफ बकरे की हत्या का केस दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई. त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने तीन आरोपी में से एक गिरफ्तार कर लिया है, जिसके घर से बकरे की सर कटी लाश बरामद की गई थी. वहीं, बाकी दो आरोपियों की तलाश की जा रही है.

Source : Deepak Kumar

Bhagalpur News Murder Goat Bhagalpur Crime News Bihar Crime News Bhagalpur Police Bihar News
Advertisment
Advertisment