Advertisment

Prashant Kishor On MY Equation: प्रशांत किशोर ने मुसलमान उम्मीदवारों को लेकर किया बड़ा ऐलान, बिगड़ेगा RJD का MY समीकरण

Prashant Kishor On MY Equation: जन सुराज पार्टी के संस्थापक प्रशांत किशोर ने विधानसभा चुनाव से पहले मुस्लिम वोटर्स को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है. इससे आरजेडी का MY समीकरण बिगड़ सकता है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
prashant kishor

प्रशांत किशोर

Prashant Kishor On MY Equation: बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाला है. इससे पहले सभी राजनीतिक पार्टियां चुनावी दांव-पेंच लगाती नजर आ रही है. इस बीच बिहार की राजनीति में अपना सिक्का आजमाने उतरें जन सुराज पार्टी के संस्थापक प्रशांत किशोर ने विधानसभा चुनाव से पहले मुस्लिम वोटर्स को लुभाने के लिए बड़ी घोषणा कर दी है. प्रशांत किशोर ने रविवार को पटना के बापू सभागार में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे. इस कार्यक्रम का आयोजन जन सुराज ने ही किया था और इसका मुद्दा था 'राजनीति में मुसलमानों की भागीदारी'.

Advertisment

'राजनीति में मुसलमानों की भागीदारी'

इसमें प्रदेशभर के मुसलमान शामिल हुए. इस दौरान पीके ने ऐलान करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में 40 मुसलमान उम्मीदवारों को चुनाव में टिकट देंगे. इसके साथ ही पीके ने यह भी बताया कि उनकी पार्टी कितने मुसलमान कार्यकर्ताओं को कोर टीम में जगह देंगे. 

यह भी पढ़ें- Pappu Yadav Viral Video: हाथों में नोटों की गड्डी लिए कार में सवार होकर पप्पू यादव ने बांटे 500-500 के नोट

Advertisment

विधानसभा चुनाव में पीके 40 मुसलमान उम्मीदवारों को देंगे टिकट

पीके ने आगे पार्टी की रणनीति पर बात करते हुए हा कि जन सुराज के नेतृत्व में 25 लोगों की टीम बनाई जाएगी. इसमें 4-5 मुसलमान होंगे. उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है कि गांधी, आंबेडकर, लोहिया और जेपी की विचारधारा को पुनर्जीवित की जाए. इसके अलावा पीके ने भाजपा पर भी निशाना साधा और कहा कि केंद्र में सिर्फ 37 फीसदी वोट प्रतिशत के साथ बीजेपी सरकार बनाने में कामयाब रही है. जबकि देश में हिंदुओं की आबादी करीब 80 फीसदी है. जिसका साफ मतलब यह है कि 40 फीसदी हिंदू भी भाजपा के खिलाफ है और वह भाजपा की नफरत फैलाने वाली राजनीति विचारधारा को समझ चुके हैं. 

RJD के MY समीकरण पर पीके की नजर

Advertisment

आपको बता दें कि बिहार में आरजेडी का MY वोट  समीकरण काफी मजबूत माना जाता है और इसी के दम पर आरजेडी का बिहार में दबदबा भी बना रहता है, लेकिन इस बार पीके MY वोटर्स को अपने पाले में करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. दरअसल, इस सभा के दौरान पीके ने आरजेडी पर हमला करते हुए कहा कि बिहार में पिछले 30 सालों से माय का समीकरण चल रहा है ताकि वह भाजपा को हरा सकें, लेकिन असल में MY है ही नहीं. दरअसल, जहां वाई होता है, वहां एम तो साथ देते हैं, लेकिन जहां एम होता है, वहां वाई साथ देने के लिए खड़े नहीं होते. 

bihar assembly election 2025 Prashant Kishore On MY Equation Bihar Assembly Elections Bihar News
Advertisment
Advertisment