Advertisment

प्रशांत किशोर का तेजस्वी यादव पर जुबानी हमला, कहा-10वीं पास तक नहीं किया..

जन सुराज पार्टी के संस्थापक प्रशांत किशोर सोमवार को एकदिवसीय दौरे पर भोजपुर पहुंचे. यहां पर उन्होंने राजद नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर जुबानी हमला किया. उन्होंने कहा कि नौवीं फेल बिहार के विकास का रास्ता बता रहे है.

author-image
Mohit Saxena
New Update
Prashant kishore

Prashant Kishor

प्रशांत किशोर ने राजद नेता तेजस्वी यादव पर बड़ा हमला किया. उन्होंने कहा कि जिस बच्चे के मां-बाप मुख्यमंत्री रहे. उसने 10वीं पास तक नहीं किया. यह दिखाता है कि शिक्षा के प्रति उनकी क्या सोच है? जो शख्स नौवीं फेल है, वो बिहार के विकास का रास्ता बताने का दावा कर रहा है. इनको यह पता है नहीं कि जीडीपी और जीडीपी ग्रोथ क्या है? वो आदमी बता रहा है कि बिहार का विकास कैसे होगा?

Advertisment

उन्होंने कहा कि वो (तेजस्वी यादव) समाजवाद की परिभाषा तक नहीं बता सकते हैं. तेजस्वी यादव को मैं खुली चुनौती देता हूं कि वो समाजवाद पर बिना कागज देखे 5 मिनट नहीं बोल सकते हैं. समाजवाद है क्या, वो सिर्फ यही बता दें,अगर वो बता देंगे तो हम उनको नेता मान लेंगे. वो दस दिन कोचिंग, ट्यूशन करके आएं और फिर बताएं कि समाजवाद क्या है.

शर्ट के ऊपर गंजी पहनने वालों को नेता बना दिया गया

उन्होंने कहा कि बिहार में पिछले 30 साल में शर्ट के ऊपर गंजी पहनने वालों को नेता बना दिया गया. उनको न विषय का ज्ञान है और न भाषा का ज्ञान है. मैं यह नहीं मानता हूं कि डिग्री हासिल करने के बाद कोई व्यक्ति समझदार हो जाता है. हर घर में ऐसे लोग हैं जो पढ़े-लिखे नहीं हैं, लेकिन बहुत समझदार हैं.

Advertisment

जनसुराज पार्टी के संस्थापक और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने आगामी बिहार विधानसभा चुनाव मे सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है. इनमें से 40 विधानसभा सीटों पर महिला उम्मीदवारों को टिकट देने की बात की है. 

70 से 80 सीट पर महिला उम्मीदवार उतारेगी

प्रशांत किशोर ने कहा कि जनसुराज पार्टी 2025 विधानसभा चुनाव में महिलाओं को कम से कम 40 सीटों पर चुनाव लड़ाएगी. इसके बाद अगर पांच साल और मौका मिल जाता है तो 2030 के विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी 70 से 80 सीट पर महिला उम्मीदवार  उतारेगी. महिलाओं को प्रशिक्षित करके उन्हें नेता बनाने का अभियान आरंभ कर दिया है. महिलाओं को सही मायने में नेता बनाने का प्रयास किया जा रहा है. 

Advertisment

उन्होंने आगे कहा कि 2025 में बिहार में जनसुराज पार्टी की सरकार बनेगी. सालभर के अंदर राज्य के किसी भी बेटे को मजबूरी में 10-12 हजार की नौकरी के लिए बाहर नहीं जाना होगा. हमने इसके लिए पूरी योजना तैयार की है. वे बिहार की जनता से अपील  करते हैं कि अगली बार ध्यान से मतदान करें. किसी नेता के बेटे को देखकर नहीं, बल्कि अपने बच्चों के भविष्य को लेकर वोटिंग करें. 

who is prashant kishor prashant kishor Prashant Kishor Bihar Prashant Kishore Advices
Advertisment
Advertisment