Advertisment

Bihar Politics: मानसून सत्र की कार्यवाही कल 11 बजे तक स्थगित, BJP मुख्यमंत्री और तेजस्वी से इस्तीफे की कर रहा मांग

बिहार विधानसभा की कार्यवाही को कल 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. पहले दिन शोक प्रस्ताव के बाद कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया. बताया जा रहा है कि जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो विपक्ष ने हंगामा करना शुरू कर दिया. बीजेपी में मुख्य सचेतक जनक सिंह ने सदन में उपमुख्यमंत्री के चार्जशीट होने की बात उठाई.

author-image
Rashmi Rani
एडिट
New Update
vidhan

बिहार विधानसभा( Photo Credit : फाइल फोटो )

बिहार विधानसभा की कार्यवाही को कल 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. पहले दिन शोक प्रस्ताव के बाद कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया. बताया जा रहा है कि जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो विपक्ष ने हंगामा करना शुरू कर दिया. बीजेपी में मुख्य सचेतक जनक सिंह ने सदन में उपमुख्यमंत्री के चार्जशीट होने की बात उठाई. जिसके बाद कार्यवाही को ही स्थगित कर दिया गया. बीजेपी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से इस्तीफा मांग रहा था. सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले भी बिहार विधानसभा के बाहर बीजेपी ने जोरदार हंगामा किया और बिहार सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की.  

Advertisment

नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री से मांगा जवाब 

वहीं, सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मौन क्यों हैं . क्या अब वो भ्रष्टाचार के जीरो टॉलरेंसे से हट गए हैं. एक भ्रष्टाचारी को बिहार की जनता कभी भी स्वीकार नहीं करेगी. ये जयप्रकश नारायण की धरती है. कांग्रेस को हमने उखाड़ कर फेंक दिया था. चारा चोर को भी नहीं छोड़ा था उन्हें कुर्सी से उतार दिया था. अब फिर से भ्रष्टाचारियों की सरकार चलना चाह रहे हैं तो इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे. मुख्यमंत्री को जवाब देना होगा क्या आपने भ्रष्टाचार से सौदा कर लिया है. उन्होंने कहा कि आज शोक प्रस्ताव था तो हम सदन की कार्यवाही का सम्मान करते हुए चुप रहे, लेकिन उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को उनको बर्खास्त करना होगा. मुख्यमंत्री ने कुर्सी का सौदा कर लिया है. ये संदेश जनता तक जाना चाहिए.    

राबड़ी देवी ने बीजेपी पर बोला हमला 

Advertisment

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने तेजस्वी यादव और पुरे परिवार पर लैण्ड फॉर जॉब मामले में चार्जसीट को लेकर कहा कि केंद्र की सरकार तेजस्वी यादव को फंसा रही है. नरेंद्र मोदी सिर्फ मन की बात करते हैं. कोई काम नहीं करते हैं. नरेंद्र मोदी ने देश का पैसा लूटा है. उन्होंने अपने पार्टी के लिए जिले में मॉल बनाया और देश के सभी जिलों में पार्टी कार्यालय खोला है. दिल्ली से लेकर बिहार तक बीजेपी के लोग यही काम कर रहे हैं.   

यह भी पढ़ें : दो शादियां करना युवक को पड़ा महंगा, दोनों पत्नियों ने मिलकर ले ली जान

'जानबूझकर सरकार ने सत्र को रखा है छोटा' 

Advertisment

वहीं, आपको बता दें कि इस बार का मानसून सत्र बहुत ही छोटा है. ऐसे में विपक्ष ने सरकार पर इल्जाम लगाया है कि अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए जानबूझकर सरकार ने सत्र को छोटा रखा है. बिहार सरकार राज्य के महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात करना ही नहीं चाहती है. 

HIGHLIGHTS

  • विधानसभा की कार्यवाही कल 11 बजे तक के लिए स्थगित
  • विपक्ष ने हंगामा करना कर दिया शुर 
  • विपक्ष मुख्यमंत्री और तेजस्वी से इस्तीफे की कर रहा है मांग
  • नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री से मांगा जवाब 
  • आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार क्यों हैं मौन - विजय कुमार सिन्हा
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

JDU Government of Bihar Bihar Legislature BJP Bihar Legislature Monsoon Nitish Kumar
Advertisment
Advertisment