Advertisment

पटना यूनिवर्सिटी में छात्र की हत्या को लेकर प्रदर्शन, 1 आरोपी गिरफ्तार

पटना यूनिवर्सिटी से रविवार को बड़ी खबर सामने आई, जहां एक छात्र की हत्या कर दी गई. इस घटना के बाद से यूनिवर्सिटी में चल रही सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
PU

पटना यूनिवर्सिटी में छात्र की हत्या को लेकर प्रदर्शन( Photo Credit : फाइल फोटो)

पटना यूनिवर्सिटी से रविवार को बड़ी खबर सामने आई, जहां एक छात्र की हत्या कर दी गई. इस घटना के बाद से यूनिवर्सिटी में चल रही सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है. कॉलेज प्रशासन के अगले आदेश तक पटना यूनिवर्सिटी की सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है. रविवार को हर्ष नामक छात्र की बेरहमी से पिटाई की गई और जब उसे आनन-फानन में पटना के पीएमसीएच अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. लॉ कॉलेज में हर्ष की मौत के बाद से तनावपूर्ण माहौल है. इस मामले को लेकर पुलिस के हाथ कुछ सीसीटीवी फुटेज भी लगे. जिसके जरिए आरोपियों की पहचान की गई है. वहीं, एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया गया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- NDA नेताओं को सम्राट चौधरी ने दिया बड़ा टास्क, कहा- झोपड़ी में रहने वालों की लिस्ट दें

छात्र नेता हर्ष की हत्या को लेकर 1 आरोपी गिरफ्तार

मंगलवार को छात्र की मौत के विरोध में यूनिवर्सिटी के गेट पर छात्रों ने प्रदर्शन किया और साथ ही अशोक राजपथ को भी कुछ देर के लिए जाम करने की कोशिश की गई. छात्रों को आक्रोशित होता देख पुलिस प्रशासन वहां पहुंची और छात्रों को समझाने की कोशिश की और हंगामा ना करने को कहा. जिसके बाद छात्रों ने कॉलेज के अंदर जाकर विरोध प्रदर्शन किया. छात्रों की मांग है कि हर्ष राज की हत्या में शामिल सभी आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए. छात्रों का कहना है कि यह पहला मौका है जब मॉब लिचिंग से विश्वविद्यालय में किसी की मौत हुई है. आपको बता दें कि छात्र नेता हर्ष राज की हत्या मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पटना पुलिस हत्या मामले में अन्य अपराधियों को गिरफ्तार करने में जुटी हुई है.

Advertisment

यूनिवर्सिटी ने स्थगित की सभी परीक्षाएं

वहीं, मामले में पुलिस का कहना है कि पटना लॉ कॉलेज के बाहर छात्र की पिटाई की गई. कॉलेज के गेट के सामने कुछ लोगों ने हर्ष को पकड़ लिया और बेरहमी से उसे पीटा. यह घटना पटना के सुल्तानगंज थाना इलाके की है. घटना के बाद पटना यूनिवर्सिटी को बंद कर दिया गया है और बाकी सभी परीक्षाएं को भी स्थगित कर दिया गया है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • पटना यूनिवर्सिटी में छात्र हत्या पर बड़ी कार्रवाई
  • पुलिस ने हत्या में शामिल 1 आरोपी को किया गिरफ्तार
  • यूनिवर्सिटी ने अगले आदेश तक स्थगित की सभी परीक्षाएं

Source : News State Bihar Jharkhand

Student murder in Patna patna university student protest murder case in Patna university Patna university student murder patna student murder Patna Bihar Bihar News
Advertisment
Advertisment