Advertisment

Purnia Weather: बारिश ने खोली जिले की पोल, प्रशासन पर उठे सवाल

पूर्णियां में पिछले तीन दिनों से बिना रुके हो रही बारिश ने जिले के विकास की पोल खोल कर रख दी है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
rain

बारिश ने खोली जिले की पोल( Photo Credit : फाइल फोटो)

पूर्णियां में पिछले तीन दिनों से बिना रुके हो रही बारिश ने जिले के विकास की पोल खोल कर रख दी है. जिले का मुख्य शहर, जो पूर्णिया के 5 विधानसभा क्षेत्र को जोड़ती है, जिस सड़क से होकर पूर्णिया के स्थानीय सांसद से लेकर बिहार सरकार में काबिज मंत्री लेसी सिंह गुजरती है. खास कर उनके विधानसभा क्षेत्र को ये सड़क जोड़ती है, उसकी हालत बद से बदतर है. आपको बता दें कि इस मझली चौक पर भरी बरसात के बाद चलाना दुभर हो गया है, तो वही कई गाड़ियां इसमें पलट कर दुर्घटनाग्रस्त का शिकार हो चुकी है. जिसमें कई लोग जख्मी हो चुके हैं. इसी मुख्य सड़क पर पूर्णिया के उपमहापौर का भी आवास है, तो वहीं भाजपा का मुख्य कार्यालय भी है. जहां प्रदेश के बड़े नेता तो आते ही हैं. साथ ही राष्ट्रीय स्तर के नेता और मंत्री का आना-जाना भी इस सड़क के माध्यम से लगा रहता है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- 2024 Election: हाजीपुर सीट का बदल सकता है राजनीतिक समीकरण, चाचा-भतीजे में है जंग!

बारिश ने खोली जिले की पोल

फिर भी इस सड़क का कायाकल्प नहीं हो सका है. सारे नेता सिर्फ वादे करते नजर आते हैं. कई बार सिर्फ इस सड़क को बनाने को लेकर लोगों के बीच झूठ परोसा गया, लेकिन आज भी हालत जस की तस बनी हुई है. बता दें कि जिस तरह से पूर्णिया में भारी बारिश हो रही है, जिससे जीवन की रफ्तार पर रोक लग गई है. बारिश के लगातार होने से अब लोग सहम गये हैं. लगातार बारिश के कारण पूरे पूर्णिया का आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सड़कों पर जगह-जगह जलजमाव हो गया है. दैनिक जरूरत की चीजों को लाने में लोगों को खासी दिक्कतों का सामना कर पड़ रहा है.

Advertisment

जन जीवन हुआ अस्त-व्यस्त

लगातार बारिश के कारण पूर्णिया का जन जीवन अस्त व्यस्त होकर रह गया है. मधुबनी के मझली चौक जाने वाली सड़क पूरी तरह जर्जर हो गईं, जो दुर्घटना को दावत दे रही है. कई गाड़ियां भी गिर चुकी है. पिछले तीन दिनों से बिना रुके हो रही बारिश ने पूर्णिया में जीवन की रफ्तार पर रोक लगा दी है. बारिश के लगातार होने से अब लोग सहम गये हैं. सड़कों पर जगह-जगह जलजमाव हो गया है. मधुबनी के मझली चौक पर बाइक सवार भी दुर्घटना के शिकार हो गये.

सड़क गड्ढों में हुआ तब्दील

Advertisment

हालांकि प्रशासन ने इस सड़क के शीघ्र जीर्णोद्धार की घोषणा की है, पर नागरिकों का कहना है कि तत्काल इन गड्ढों को भरा जाना सुरक्षा की दृष्टि से जमाव हो गया है कि गड्ढों का पता ही नहीं चलता. नतीजा कई गाड़ियां इस सड़क पर पलटी खा गईं, जिससे चालक को चोटें भी आईं. शुक्रवार को जूट लदा एक वाहन यहां गड्ढों के कारण बुरी तरह पलट गया. सड़क पर वाहन चलाने से लोग डरते हैं. बाइक सवार भी दुर्घटना के शिकार हो गये. प्रशासन ने इस सड़क के शीघ्र जीर्णोद्धार की घोषणा की है पर नागरिकों का कहना है कि तत्काल इन गड्ढों को भरा जाना चाहिए, ना कि सिर्फ खाना पूर्ति करनी चाहिए. जल जमाव हो गया है कि गड्ढों का पता ही नहीं चलता.

HIGHLIGHTS

  • बारिश ने खोली जिले की पोल
  • जन जीवन हुआ अस्त-व्यस्त
  • सड़क गड्ढों में हुआ तब्दील
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar local news update Bihar Weather purnia weather update bihar local news purnia news bihar latest news
Advertisment
Advertisment