Advertisment

लोकसभा चुनाव को लेकर राहुल गांधी का बिहार दौरा, पटना में करेंगे चुनावी रैली

कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार के दूसरे दौरे पर आ रहे हैं. करीब 35 दिन बाद एक बार फिर से राहुल गांधी बिहार में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
rahul gandhi

लोकसभा चुनाव को लेकर राहुल गांधी का बिहार दौरा( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार में छठे चरण का मतदान जारी है. छठे चरण में 8 लोकसभा सीटों पर 86 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर लगी हुई है. इस बीच पीएम मोदी एक बार फिर तीन लोकसभा सीटों पर चुनावी प्रचार करने के लिए बिहार दौरे पर आ रहे हैं. यह पीएम मोदी का लोकसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा होने के बाद प्रदेश का नौवां दौरा है. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार के दूसरे दौरे पर आ रहे हैं. करीब 35 दिन बाद एक बार फिर से राहुल गांधी बिहार में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. राहुल 27 मई को  बिहार में दो चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे. कांग्रे नेता पटना साहिब और पाटलिपुत्र सीट से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी के लिए वोट अपील करेंगे. पटना साहिब से कांग्रेस प्रत्याशी अंशुल अभिजीत और पाटलिपुत्र से आरजेडी कैंडिडेट मीसा भारती के लिए चुनावी रैली करेंगे. इससे पहले 20 अप्रैल को भागलपुर में राहुल गांधी ने चुनावी सभा को संबोधित किया था. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Bihar Lok Sabha Election: 8 सीटों पर 86 उम्मीदवार, दिग्गज नेताओं की किस्मत दांव पर

लोकसभा चुनाव को लेकर दूसरी बार राहुल का बिहार दौरा

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 26 मई को सासाराम में कांग्रेस प्रत्याशी मनोज कुमार के लिए चुनावी रैली करेंगे. वहीं, पीएम मोदी पिछले डेढ़ महीने में बिहार का 9 बार दौरा कर चुके हैं और पटना में भव्य रोड शो के साथ ही जमुई, नवादा, गया, अररिया, पूर्णिया, हाजीपुर, दरभंगा, मुंगेर, सारण, महाराजगंज, वैशाली और पूर्वी चंपारण में चुनावी रैलियों को संबोधित कर चुके हैं. 25 मई को पीएम मोदी बक्सर, पाटलिपुत्र और काराकाट में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के अलावा भाजपा के कई दिग्गज नेता भी बिहार दौरा कर चुके हैं. जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल है. इनके साथ ही बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा तीसरी बार चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए बिहार दौरे पर आ रहे हैं. 26 मई को नड्डा भी चुनावी प्रचार करेंगे.

Advertisment

सातवें चरण पर सभी पार्टियों की नजर

1 जून को देश के साथ ही बिहार में सातवें व आखिरी चरण का मतदान होना है. आखिरी चरण में कुल 8 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी, जिसमें पाटलिपुत्र, पटना साहिब, बक्सर, काराकाट, आरा, नालंदा, जहानाबाद और सासाराम शामिल है. बता दें कि बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटें हैं और 4 जून को चुनावी नतीजे की घोषणा की जाएगी.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • बिहार दौरे पर राहुल गांधी
  • सीधे आखिरी चरण से पहले रैली
  • सातवें चरण पर सभी पार्टियों की नजर

Source : News State Bihar Jharkhand

Lok Sabha Election Rahul Gandhi bihar rally election 2024 rahul gandhi
Advertisment
Advertisment