Advertisment

Bihar News: आर्केस्ट्रा संचालकों के यहां छापेमारी, 25 से अधिक नाबालिग लड़कियां बरामद

राष्ट्रीय बाल कल्याण आयोग को ये शिकायत की गई थी कि उनके परिवार के दो लड़कियों को अपहरण करके बंगाल से बिहार लाया गया और उनसे जबरदस्ती अश्लील नृत्य कराया जा रहा था. जिसके बाद पुलिस ने कई संचालकों को भी हिरासत में लिया है.

author-image
Rashmi Rani
New Update
arkeshtra

बरामद लड़कियां ( Photo Credit : फाइल फोटो )

छपरा में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जहां गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर 25 से अधिक नाबालिग लड़कियों को बरामद किया है. ये छापेमारी आर्केस्ट्रा संचालकों के यहां हुई है. बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय बाल कल्याण आयोग को ये शिकायत की गई थी कि उनके परिवार के दो लड़कियों को अपहरण करके बंगाल से बिहार लाया गया और उनसे जबरदस्ती अश्लील नृत्य कराया जा रहा था. जिसके बाद पुलिस ने कई संचालकों को भी हिरासत में लिया है. 

Advertisment

25 से अधिक नाबालिग नर्तकियों को हिरासत में लिया गया 

दरअसल छपरा के गौरा बाजार पर स्थित आर्केस्ट्रा संचालकों के यहां छापेमारी की गई है. जहां  25 से अधिक नाबालिग नर्तकियों को हिरासत में लिया गया है. इसके साथ ही आर्केस्ट्रा संचालक को भी हिरासत में लिया गया है. राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग की टीम, बाल कल्याण आयोग की टीम, रेस्क्यू फाउंडेशन दिल्ली की टीम, गौरा पुलिस और छपरा पुलिस लाइन से आये बल के द्वारा यह छापेमारी अभियान चलाया गया है.

यह भी पढ़ें : Bihar News: सिवान में नाव पलटने से 60 लोग डूबे, तीन की मौत

Advertisment

बाल कल्याण समिति के टीम द्वारा की गई छापेमारी

मिली जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल के एक परिवार ने राष्ट्रीय बाल कल्याण आयोग को यह शिकायत की थी कि उनके परिवार से दो नाबालिग लड़कियों को अपहरण करके आर्केस्ट्रा में उससे अश्लील नृत्य कराया जा रहा है. जिसके बाद इसका सत्यापन करने के बाद यह कार्रवाई की गई है. राष्ट्रीय बाल आयोग के अध्यक्ष के संज्ञान में आने के बाद बाल कल्याण समिति के टीम द्वारा छापेमारी की गई है. जिसमें अपहरण की गई दोनों ही लड़कियों को बरामद कर लिया गया और परिवार को सूचित कर दिया गया है. इसके साथ ही अन्य आर्केस्ट्रा संचालको के यहां भी छापेमारी की गई. जिसमें 25 से अधिक नाबालिग नर्तकियों और उसके संचालको को हिरासत में लिया गया है. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • 25 से अधिक नाबालिग लड़कियों को किया बरामद 
  • छापेमारी आर्केस्ट्रा संचालकों के यहां हुई
  • राष्ट्रीय बाल कल्याण आयोग को की गई थी शिकायत 

Source : News State Bihar Jharkhand

bihar police Chapra Crime News Chapra police Chapra News Bihar News
Advertisment
Advertisment