Advertisment

Bihar Rain Alert: बिहार में बारिश का अलर्ट, इन जिलों में होगी झमाझम बरसात

Bihar Rain Alert: लंबे इंतजार के बाद बिहार में मानसून ने दस्तक दे दी है. प्रदेश में दक्षिण-पश्चिम मानसून ने गुरुवार को एंट्री ली और प्रदेश के कई हिस्सों में झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग ने बारिश और वज्रपात का अलर्ट भी जारी कर दिया है.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
vinee  30

बिहार में बारिश का अलर्ट( Photo Credit : फाइल फोटो)

Bihar Rain Alert: बिहारवासियों के लिए राहतभरी खबर सामने आई है. देर से ही सही प्रदेश में मानसून की दस्तक हो चुकी है. प्रदेश में दक्षिण-पश्चिम मानसून ने गुरुवार को एंट्री की है और इसके साथ ही बिहार में मूसलाधार वर्षा दर्ज की गई. मौसम विभाग ने बिहार में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है. सीमांचल से प्रदेश में मानसून की एंट्री हुई है और इसी के साथ पूर्णिया, अररिया, किशनगंज में भारी बारिश दर्ज की गई. इन जिलों में IMD ने बारिश और आंधी का अलर्ट भी जारी कर दिया है. फिलहाल प्रदेश में मानसून का असर उत्तर और पूर्वी क्षेत्रों में देखा जा रहा है. सीमांचल के अलावा सीतामढ़ी, छपरा, मधुबनी और पूर्वी व पश्चिमी चंपारण में झमाझम बारिश हुई. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- 65 फीसदी आरक्षण खत्म होने पर तेजस्वी का तंज, कहा- नीतीश जी एक बार और पकड़ लें PM मोदी का पैर

प्रदेश में हुई मानसून की एंट्री

इसके साथ ही मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी करते हुए बताया कि शुक्रवार की सुबह से मधेपुरा, दरभंगा, सहरसा और पूर्णिया में हल्की बारिश के साथ वज्रपात और तेज हवाएं चल सकती है. बिहार में बारिश इस बार लगभग हफ्तेभर देसी से आई है. पहले मानसून के आगमन का अंदेशा 13 जून तक लगाया गया था, लेकिन कमजोर मानसून की वजह से यह प्रदेश में लेट से पहुंचा.

इन जिलों में जारी बारिश का अलर्ट 

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने छपरा, मधुबनी, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण और सीतामढ़ी के लिए बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. इन 5 जिलों में बारिश के साथ ही आंधी-तूफान और वज्रपात का भी अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होने की वजह से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई. राजधानी पटना में पारा 4 डिग्री तक गिर गया और लोगों को भीषण गर्मी व लू से राहत मिली है.

मानसून से लोगों में खुशी

मानसून के आगमन से ही लोगों ने राहतभरी सांस ली. बुधवार की देर रात राजधानी पटना समेत सीमांचल और उत्तर-पूर्वी क्षेत्रों में मानसून की पहली बरसात से लोगों को काफी आराम मिला. कुछ जिलों में बारिश तो नहीं हुई, लेकिन बादल छाए रहे. जिससे तेज धूप की मार लोगों को नहीं पड़ी.

HIGHLIGHTS

  • बिहार में बारिश का अलर्ट
  • इन जिलो में होगी झमाझम बारिश
  • प्रदेशवासियों को मिली गर्मी से राहत
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Monsoon in Bihar Rain in Patna Rain in Begusarai Patna weather Bihar weather forecast Bihar Weather rain in Bihar purnia weather update Weather Update IMD Bihar Rain Alert Bihar Weather Update Bihar News
Advertisment
Advertisment