Advertisment

Ram Navami 2024: पटना में 54 स्थानों से निकलेगी शोभा यात्रा, ये दिग्गज नेता होंगे शामिल; जानें

रामनवमी के पावन पर्व पर बिहार की धरोहर और राजधानी, पटना, ने अपनी रंगीनी में रंग भर दिया है. इस महान कार्यक्रम के मौके पर, शहर के 54 स्थानों से धूमधाम के साथ एक शोभायात्रा निकाली जाएगी.

author-image
Ritu Sharma
New Update
ramnavmi 2024

Ram Navami 2024( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Ram Navami 2024: रामनवमी के पावन पर्व पर बिहार की धरोहर और राजधानी, पटना, ने अपनी रंगीनी में रंग भर दिया है. इस महान कार्यक्रम के मौके पर शहर के 54 स्थानों से धूमधाम के साथ एक शोभायात्रा निकाली जाएगी, जिसमें स्थानीय कलाकारों के साथ-साथ झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, और बंगाल के कलाकारों की भी भागीदारी होगी. बता दें कि सभी यात्रा का डाकबंगला चौराहे पर भव्य रूप से स्वागत किया जाएगा, जो कि 'श्री श्री रामनवमी शोभा यात्रा अभिनंदन समिति' के नेतृत्व में होगा. इस अवसर पर, नगर विकास और आवास मंत्री नीतिन नवीन और समिति के अध्यक्ष जगजीवन सिंह बबलू ने एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की, जहां उन्होंने इस उत्सव की व्याख्या की.

Advertisment

यह भी पढ़ें: PM मोदी पर तेजस्वी का पलटवार, कहा- कीचड़ सने कमल से नहीं होता मोबाइल चार्ज 

श्रीरामलला के भव्य विशाल प्रतिकृति लोगों के लिए बनेगी आकर्षण का केंद्र

आपको बता दें कि नितिन नवीन ने कहा कि, ''पटना के सभी सड़कों पर हजारों की संख्या में श्रीराम ध्वज लगाए गए हैं. आकर्षक तोरण द्वार और मनमोहक प्रकाश की व्यवस्था एवं एलइडी स्क्रीन डाकबंगला के आसपास लगायी गयी है. मंच के पास अयोध्या के श्रीरामलला के भव्य मंदिर की विशाल प्रतिकृति भी पटना वासियों के आकर्षण का केंद्र होगी. अयोध्या में श्री रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के उपरांत होने वाली इस वर्ष की रामनवमी कई मायनों में विशेष है. लोगों  में अपने आराध्य प्रभु श्री राम के प्रति आस्था और गहरी हुई है.''

मुख्य कार्यरक्रम में ये दिग्गज नेता रहेंगे मौजूद

आपको बता दें कि पटना के डाकबंगला पर मुख्य कार्यक्रम में राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, रामकृपाल यादव, प्रदेश अध्यक्ष सह उपमुखमंत्री सम्राट चौधरी, उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा, मंत्री विजय चौधरी, अशोक चौधरी समेत प्रदेश भाजपा के कई नेता और विशिष्ट और गणमान्य अतिथि शामिल होंगे.

वहीं आपको बताते चले कि इसको लेकर अभिनंदन समिति के अध्यक्ष सरदार जगजीवन सिंह बबलू ने कहा कि, ''पूरे पटना में रामनवमी पर माहौल भक्तिमय रहेगा और लाखों की संख्या में रामभक्त अपने घरों से निकल कर जहां एक ओर महावीर मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे तो वहीं दूसरी ओर मनमोहक झांकियों और शोभायात्राओं का भी आनंद लें सकेंगे.'' बता दें कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में श्री श्री रामनवमी शोभा यात्रा अभिनंदन समिति के सदस्य राजेश जैन, संतलाल राय, गोपाल कृष्ण, सुजॉय सौरभ, नितिन अभिषेक, मुकेश जैन आदि भी मौजूद थे.

HIGHLIGHTS

  • पटना में 54 स्थानों से निकलेगी शोभा यात्रा
  • इस शोभा यात्रा में कई दिग्गज नेता होंगे शामिल
  • रामलला के भव्य प्रतिकृति लोगों के लिए बनेगी आकर्षण का केंद्र

Source : News State Bihar Jharkhand

Patna News Ram Navami 2024 Shobha Yatra Ram Navami or Maha navami Ram Navami Patna Breaking News Ra Shri Ram Navami Minister Nitin Naveen Ram Navami 2024 Shubh Muhurat Ram Navami 2024 kab hai Ram Navami 2024 importance ram navami 2024 date Ram Navami 2024
Advertisment
Advertisment