Advertisment

Bihar Rain: बिहार वासियों के लिए अच्छी खबर, जल्द मिलेगी उमसभरी गर्मी से निजात

Bihar Rain: बिहार में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलने वाला है. प्रदेश में मानसून कमजोर पड़ने की वजह से लोग उमसभरी गर्मी से परेशान हैं. जल्द ही बारिश से लोगों को राहत मिलने वाली है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
bihar rain alert

: बिहार वासियों के लिए राहतभरी खबर

Bihar Rain: बिहार में लोग लंबे समय से उमसभरी गर्मी की मार झेल रहे हैं. इस बीच मौसम ने करवट ली है, जिससे प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश दर्ज की गई. इस बारिश से प्रदेश के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है तो वहीं लोगों को उमसभरी गर्मी से थोड़ी राहत भी मिलती नजर आ रही है. इस बार प्रदेश में समय से पहले ही मानसून कमजोर पड़ गया. जिस वजह से सामान्य से भी कम बारिश दर्ज की गई है. कम बारिश किसानों की मुश्किलें बढ़ाती नजर आ रही है. मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटे में मौसम का मिजाज बदल सकता है और यह एक बार फिर से सक्रिय हो सकता है. रविवार को प्रदेश के कई जिलों का तापमान 40 डिग्री तक पहुंच गया तो कुछ जिलों में हल्की बारिश ने राहत भी दी है. 

Advertisment

बिहार वासियों को जल्द मिलेगी उमसभरी गर्मी से राहत

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, सोमवार को अंगप्रदेश, सीमांचल और कोशी के कई जिलों में हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है. बारिश के साथ मेघ गर्जन व वज्रपात की भी संभावना जताई जा रही है. अगले 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की भी आशंका जताई गई है. 

यह भी पढ़ें- Jharkhand Elections: 'वोट के लिए खोखली घोषणाएं कर रही है हेमंत सरकार, भाजपा खोलेगी पोल'

Advertisment

इन 5 जिलों में हो सकती है झमाझम बारिश

IMD की मानें तो राजधानी पटना सहित 18 जिलों में बारिश की संभावना जताई जा रही है. वहीं, बक्सर, पूर्णिया, गया, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद, भोजपुर, सहरसा, बेगूसराय, कटिहार, अररिया, सुपौल, किशनगंज, मधेपुरा, नालंदा, शेखपुरा, लखीसराय, नवादा में आज बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार 11 सितंबर- 13 सितंबर तक प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश दर्ज की जा सकती है. अगले तीन दिनों तक हल्की बारिश और वज्रपात को लेकर चेतावनी जारी की गई है. उत्तर पश्चिम एवं उससे सटे मध्य बंगाल की खाड़ी में निम्न दवाब बनने की वजह से एक बार फिर से प्रदेश में मानसून सक्रिय हो सकता है. जो झारखंड से होते हुए छत्तीसगढ़ से गुजरेगी. 

bihar rain Weather News Bihar Weather Weather Forecast IMD Bihar Rain Alert
Advertisment
Advertisment