Advertisment

एक बार फिर बरी होते ही चर्चा में आए रीतलाल यादव, लालू के हैं बेहद करीबी

आरजेडी के बाहुबली विधायक रीतलाल यादव को विशेष अदालत से मंगलवार को सत्यनारायण हत्याकांड में बड़ी राहत मिली है. इस चर्चित हत्याकांड की विशेष सुनवाई पटना के एमपी एमएलए कोर्ट में हुई थी जिसमें रीतलाल यादव को सभी आरोपों से बरी कर दिया गया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
RJD MLA Reet Lal Yadav

आरजेडी विधायक रीत लाल यादव ( Photo Credit : फोटो गैलरी )

आरजेडी के बाहुबली विधायक रीतलाल यादव को विशेष अदालत से मंगलवार को सत्यनारायण हत्याकांड में बड़ी राहत मिली है. इस चर्चित हत्याकांड की विशेष सुनवाई पटना के एमपी एमएलए कोर्ट में हुई थी जिसमें रीतलाल यादव को सभी आरोपों से बरी कर दिया गया है. पटना हाई कोर्ट के आदेश पर ही इस केस की सुनवाई फ़ास्ट ट्रैक की गई थी. कोर्ट से बरी होने के बाद आरजेडी विधायक रीतलाल ने कहा कि यह न्याय की जीत है. रीतलाल के अलावा इस केस में तीन और लोग आरोपी बनाए गए थे.

Advertisment

क्या है मामला

दरअसल, मामला 30 अप्रैल 2003 का है, जब भाजपा नेता सत्यनारायण सिंह अपनी गाड़ी से कहीं जा रहे थे. उसी दौरान कुछ लोगों ने आकर उनपर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई, जिससे उनकी मौत हो गई. दानापुर थाना क्षेत्र के जमालुद्दीन चौक के पास हुई. इस घटना में चार लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया था. इन आरोपियों में से एक आरजेडी विधायक रीतलाल यादव भी थे. हालांकि उस वक्त उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई, लेकिन उनपर केस चलने लगा. जब यह घटना घटित हुई, उस वक़्त कुछ ही दूर पर लालू प्रसाद यादव भी अपनी रैली कर रहे थे.

सत्यनारायण की पत्नी से हारे चुनाव 

साल 2010 में चुनाव के मद्देनज़र रीत लाल ने खुद को पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था. दरअसल, रीतलाल ने उसी साल विधानसभा का चुनाव जेल से ही लड़ा था. उन्होंने दानापुर क्षेत्र की निर्दलीय सीट पर चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. खास बात यह है कि ये शिकस्त उन्हें सत्यनारायण की पत्नी आशा देवी से मिली थी. 

यह भी पढ़ें: विधानसभा पहुंचा सुशील मोदी का पार्थिव शरीर, अंतिम दर्शन कर रहे लोग

Advertisment

लालू के हैं बेहद करीबी

रीतलाल यादव को लालू का बेहद करीबी माना जाता है. इन्हीं नजदीकियों की वजह से रीतलाल को आरजेडी का महासचिव भी बनाया गया था. रीत लाल की छवि शुरू से ही एक बाहुबली नेता की रही है. कहा यह भी जाता है कि इनकी इसी छवि की वजह से रीतलाल ने राजनीति में अपना बड़ा नाम बनाया है. 

आशा देवी को दी 16000 वोटों से शिकस्त 

आरजेडी विधायक रीतलाल को साल 2020 में कोर्ट से सत्यनारायण हत्याकांड में जमानत मिली थी. रीतलाल ने उसी साल आरजेडी की तरफ से विधानसभा चुनाव लड़ा, जिसमें वह दानापुर से विधायक चुने गए. इस चुनाव में रीतलाल ने सत्यनारायण की पत्नी आशा देवी को 16000 वोटों से शिकस्त दी थी. आपको बता दें कि दानापुर से आरजेडी विधायक रीतलाल पर साल 2012 में मनी लॉन्ड्रिंग का केस भी दर्ज किया गया था.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • रीतलाल यादव को मिली कोर्ट से राहत 
  • भाजपा नेता की हत्या का था आरोप 
  • लालू के हैं बेहद करीबी

Source : News State Bihar Jharkhand

satyanarayan murder case बिहार लेटेस्ट न्यूज सत्यनारायण मर्डर केस लालू प्रसाद यादव रीतलाल यादव बरी रीतलाल यादव Ritlal Yadav Acquitted In Patna RJD MLA Ritlal Yadav Ritlal Yadav Acquitted
Advertisment
Advertisment