Advertisment

RJD ने शराबबंदी को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा - जो नहीं मान रहे उन्हीं की हो रही मौत

आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष रितु जायसवाल ने शराबबंदी के बाद हो रही जहरीली शराब से मौत पर विवादित बयान दिया है.

author-image
Rashmi Rani
New Update
ritu

रितु जायसवाल( Photo Credit : फाइल फोटो )

कैमूर पहुंची महिला प्रकोष्ठ की आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष रितु जायसवाल ने शराबबंदी के बाद हो रही जहरीली शराब से मौत पर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी है जो नहीं मानते और घर में, खेत में शराब बनाने लगाते हैं. उन्हें कंपोजिशन का ज्ञान नहीं है जिस कारण शराब जहरीले बना देते हैं और उससे मौत हो रही तो इन मौत से यह स्पष्ट पता चलता है कि बिहार में शराबबंदी है. जो लोग अपनी आदत और लत नहीं सुधार रहे हैं. उन्हीं के साथ घटनाएं हो रही हैं.

Advertisment

'जो नहीं मान रहे उन्हीं की हो रही मौत' 

रितु जायसवाल ने कहा कि शराबबंदी में संशोधन कर और सख्ती बढ़ाने की जरूरत है. सरकार के सख्ती के बावजूद कुछ लोग चोरी छुपे शराब बना रहे हैं. उनको मिलावट की मात्रा पता नहीं होने के कारण वह शराब जहरीला हो जाता है. जिससे घटनाएं हो जाती है. घटनाओं के बाद पता चलता है कि बिहार में शराबबंदी है जो नहीं माने उनकी ही मौत हुई. इसलिए सरकार के साथ शासन प्रशासन और समाज को भी आगे आना होगा तभी यह मुहिम सफल होगा.

'कुछ लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे' 

Advertisment

उन्होंने कहा कि शराबबंदी होने से महिलाएं अपने आप को सुरक्षित महसूस कर रही हैं. शराब जब बंद नहीं था तो घरेलू हिंसाएं ज्यादा होती थी. उसमें लगातार कमी देखने को मिलती है. शराबबंदी बिहार में है उसके बावजूद कुछ लोग मानने को तैयार नहीं है, चोरी छुपे अगर वह लोग बनाते हैं. उन्हें बनाने का बराबर तरीका जानकारी नहीं होने से यह जहरीला हो जाता है और सेवन करने पर मौत के रूप में परिणाम आता है. जिससे स्पष्ट होता है कि शराबबंदी के बावजूद भी कुछ लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं और उनकी लत नहीं सुधर रही जिससे उन्हीं की मौतें हो रही है. 

यह भी पढ़ें : BPSC Result : बिहार न्यायिक सेवा PT परीक्षा का रिजल्ट जारी, इतने अभ्यर्थी हुए सफल

'इस कानून में और सख्ती बरतने की जरूरत' 

Advertisment

रितु जायसवाल ने कहा कि इस शराबबंदी में महिलाओं के साथ पुरुष को भी आगे बढ़कर आना होगा. तभी महिलाओं का जीवन स्तर और सुधरेगा. शराबबंदी को लेकर सरकार को अभी और विचार करने की जरूरत है. मतलब और कड़ाई व सख्ती बरती जाए ना कि शराब को खोल दिया जाए. जो गलत है वह गलत ही रहेगा. शराबबंदी को सफल बनाने के लिए सरकार के साथ सभी की सहभागिता जरूरी है. सामाजिक तौर पर ,पंचायत ,वार्ड स्तर पर होगा तभी जाकर यह पूर्ण रूप से सफल होगा.

रिपोर्ट - रंजन त्रिगुण

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • जो नहीं मान रहे उन्हीं की हो रही मौत - रितु जायसवाल 
  • कुछ लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे - रितु जायसवाल 
  • इस कानून में और सख्ती बरतने की जरूरत - रितु जायसवाल 

Source : News State Bihar Jharkhand

JDU liquor banin Bihar BJP RJD liquor ban Nitish Kumar
Advertisment
Advertisment