बीमा भारती को RJD ने दी बड़ी जिम्मेदारी, प्रमोशन के बाद समर्थकों में खुशी

बीमा भारती को आरजेडी का प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है. यह बड़ी जिम्मेदारी उन्हें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने सौंपी है. इसके लिए बीमा भारती ने लालू यादव, तेजस्वी यादव का आभार व्यक्त किया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
bima bharti

बीमा भारती

रूपौली से पूर्व विधायक बीमा भारती का आरजेडी ने प्रमोशन कर दिया है. बीमा भारती को आरजेडी का प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है. यह बड़ी जिम्मेदारी उन्हें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने सौंपी है. नई जिम्मेदारी मिलने के बाद बीमा भारती ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह का आभार व्यक्त किया.

Advertisment

बीमा भारती को मिली बड़ी जिम्मेदारी

पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी मिलने के बाद उन्होंने कहा कि जिस विश्वास के साथ पार्टी ने यह जिम्मेदारी सौंपी है, वह इस पर खड़ा उतरने की पूरा कोशिश करेंगी. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा के बाद ही बीमा भारती ने जेडीयू पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था और आरजेडी का हाथ थाम लिया था.

यह भी पढ़ें- तेजस्वी यादव को पीके ने दी खुली चुनौती, कहा- मुख्यमंत्री का बेटा होकर 9वीं फेल, बता दें क्या होता है समाजवाद

आरजेडी ने फिर दिखाया भरोसा

जिसके बाद बीमा भारती पर पार्टी ने भरोसा दिखाते हुए 2024 लोकसभा चुनाव में उन्हें पूर्णिया लोकसभा सीट से टिकट दिया. हालांकि बीमा भारती लोकसभा चुनाव में पूर्णिया सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव से हार गई थी. जिसके बाद आरजेडी ने उन्हें रुपौली सीट से उपचुनाव में मौका दिया, लेकिन बीमा भारती यहां से भी चुनाव हार गई. अब तीसरी बार पार्टी ने बीमा भारती को बड़ा मौका दिया है. उन्होंने बीमा भारती को पार्टी का प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया है. इसे लेकर उनके समर्थकों में खुशी की लहर है.

बिहार में जातिगत जनगणना पर सियासी भूचाल

आपको बता दें कि बिहार में जातिगत जनगणना को लेकर सियासी भूचाल मची हुई है. मंगलवार को लालू यादव ने ट्वीट कर बीजेपी और आरएसएस पर जुबानी हमला बोला है. उन्होंने कहा कि उनकी औकात नहीं है कि वह जातीय जनगणना रोक सकें. उन्हें इसके लिए मजबूर कर देंगे कि वह जातीय जनगणना कराएं. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी-आरएसएस के लोगों के कान पकड़ कर उनसे जातीय जनगणना कराएंगे.

तेजस्वी यादव ने भी केंद्र सरकार पर साधा निशाना

लालू यादव के अलावा तेजस्वी यादव भी लगातार जातिगत जनगणना और आरक्षण को लेकर बिहार सरकार पर निशाना साधते नजर आ रहे हैं. तेजस्वी ने केंद्र सरकार पर जुबानी हमला बोलते हुए उसे आरक्षण विरोधी बताया है. साथ ही तेजस्वी ने कहा कि यह पार्टी आरक्षण खत्म करना चाहते हैं. यह पहली बार नहीं है जब आरजेडी नेता ने केंद्र सरकार पर यह आरोप लगाए हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान भी तेजस्वी लगातार आरक्षण और संविधान को लेकर भाजपा पर निशाना साध रहे थे.

Bihar Politics Bima Bharti Lalu Yadav Bihar News
Advertisment
Advertisment