Advertisment

पवन सिंह और उपेंद्र कुशवाहा की लड़ाई में RJD को फायदा, राजा राम ने मारी बाजी

काराकाट सीट से एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा की जीत पक्की बताई जा रही थी तो वहीं पवन सिंह ने यहां से चुनाव लड़कर सारा खेल खराब कर दिया और इन दोनों की लड़ाई में आरजेडी प्रत्याशी राजा राम सिंह ने बाजी मार ली.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
upendra vs pawan

पवन सिंह और उपेंद्र कुशवाहा की लड़ाई में RJD को फायदा( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार का काराकाट सीट तब हाईप्रोफाइल सीट बना, जब भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह ने यहां से निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी. जहां काराकाट सीट से एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा की जीत पक्की बताई जा रही थी तो वहीं पवन सिंह ने यहां से चुनाव लड़कर सारा खेल खराब कर दिया और इन दोनों की लड़ाई में आरजेडी प्रत्याशी राजा राम सिंह ने बाजी मार ली. बात करें पवन सिंह और उपेंद्र कुशवाहा के वोटों के बीच के अंतर की तो वह काफी ज्यादा नहीं है. करीब शाम बजे तक उपेंद्र कुशवाहा को 206042 सीटें मिली तो वहीं पवन सिंह को 213902 वोट मिले. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- 'PM पद के ऑफर के बाद भी नीतीश नहीं होंगे इंडिया गठबंधन में शामिल'

पवन सिंह ने उपेंद्र कुशवाहा का किया खेल खराब

फाइनल रिजल्ट के बाद यह तो क्लियर हो जाएगा कि किसे कितने वोट मिले, लेकिन इन दोनों के बीच लड़ाई में फायदा राजा राम सिंह को पहुंचा. राजा राम सिंह को 328645 वोट मिले हैं और बड़े अंतराल से वह जीत दर्ज करने जा रहे हैं.उपेंद्र कुशवाहा की बात करें तो वह काराकाट सीट से अपने चुनाव को लेकर दावा कर रहे थे. कई चुनावी रैलियों में उन्होंने पवन सिंह पर जुबानी हमला भी बोला, लेकिन एक्टर ने उनका खेल खराब करके रख दिया. 

काराकाट में राजा राम सिंह की जीत

आपको बता दें कि पहले बीजेपी ने पवन सिंह को पश्चिम बंगाल के आसनसोल सीट से टिकट दिया था, लेकिन पवन सिंह के एक गाने को लेकर बवाल मच गया. जो उन्होंने बंगाल को लेकर गाया था और इसे लेकर एक्टर ने बंगाल से चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था. जिसके बाद बीजेपी में नाराजगी देखी गई और उन्होंने आसनसोल सीट से एसएस आहलूवालिया को टिकट दे दिया. इस बीच पवन सिंह ने बिहार के काराकाट सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी. बता दें कि बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटें हैं और इन सीटों पर सात चरणों में मतदान कराया गया. मौजूदा रिजल्ट की मानें तो बीजेपी को 12, जेडीयू को 12, आरजेडी को 4, कांग्रेस को 3 व अन्य के खाते में 9 सीटें आई है.

HIGHLIGHTS

  • पवन सिंह ने उपेंद्र कुशवाहा का किया खेल खराब
  • काराकाट में राजा राम सिंह की जीत
  • उपेंद्र कुशवाहा के जीत के दावे हुए फेल

Source :News State Bihar Jharkhand

Upendra Kushwaha Raja Ram Singh pawan singh Bihar Lok Sabha Election Result 2024 Karakat Lok Sabha Seat Result 2024 Lok Sabha Election 2024 Bihar News
Advertisment