Advertisment

RJD नेता ने सनातन धर्म को लेकर दिया विवादित बयान, BJP ने किया हमला

पहले मंत्री प्रोफेसर चेंद्रशेखर, फिर विधायक रीतलाल यादव और अब RJD के फूहड़ बयानवीरों में एक और नाम शामिल हो गया है, वो फतेह बहादुर सिंह का है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
vijay sinha

RJD नेता ने सनातन धर्म को लेकर दिया विवादित बयान( Photo Credit : फाइल फोटो)

पहले मंत्री प्रोफेसर चेंद्रशेखर, फिर विधायक रीतलाल यादव और अब RJD के फूहड़ बयानवीरों में एक और नाम शामिल हो गया है, वो फतेह बहादुर सिंह का है. वैसे तो जनाब RJD के विधायक है, लेकिन धर्म पर बयान और खोखले बयान देने में अपनी पार्टी के दूसरे नेताओं से कम नहीं है. रोहतास के डेहरी से राष्ट्रीय जनता दल के विधायक फतेह बहादुर सिंह को शायद 33 कोटी और 33 करोड़ का अंतर नहीं पता. शायद ये भी नहीं जानते होंगे कि किसी धर्म विशेष के आस्था को लेकर इस तरह की टिप्पणी एक जनप्रतिनिधि को शोभा नहीं देती. अगर आप ये सोच रहे हैं कि विधायक महोदय का ज्ञान यहीं तक खत्म हो गया. तो आप गलत है क्योंकि फतेह बहादुर सिंह ने तो मां दुर्गा के अस्तित्व पर ही सवाल खड़े कर दिए और उन्हें एक काल्पनिक कहानी का काल्पनिक पात्र करार दे दिया.

Advertisment

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: विजय सिन्हा ने कोर्ट से की बड़ी मांग, कहा - लालू यादव ने जेल मैन्युअल का किया उल्लंघन

फतेह बहादुर सिंह ने मां दुर्गा के अस्तित्व पर खड़े किए सवाल

RJD विधायक के इस बयान के बाद बिहार में बवाल शुरू हो गया है. जहां अब हिंदू संगठनों ने विधायक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और उनका पुतला दहन कर विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने भी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के साथ विधायक के बयान का विरोध जताया. फतेह बहादुर सिंह के बयान पर अब बिहार में सियासी पारा भी हाई हो गया है, जहां बीजेपी इसको लेकर RJD को जमकर आड़े हाथ ले रही है. 

Advertisment

विजय सिन्हा ने RJD पर लगाया सनातन धर्म के अपमान का आरोप

नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने RJD पर बार-बार सनातन धर्म के अपमान का आरोप लगाया. तो वहीं आरजेडी प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने इस पर सफाई दी. RJD प्रवक्ता सफाई दे रहे हैं, लेकिन क्या ये पहली बार है. जब RJD नेताओं ने धर्म विशेष पर फूहड़ टिप्पणी की हो. इससे पहले शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने रामचरितमानस को पोटेशियम साइनाइड बताया था. उन्होंने रामचरितमानस को समाज में नफरत फैलाने वाला ग्रंथ कहा था. इसके अलावा चंद्रशेखर ने मोहम्मद पैगंबर को मर्यादा पुरुषोत्तम बताया था.

'रामचरितमानस मस्जिद में बैठकर लिखी गई'

Advertisment

इसके बाद विधायक RJD विधायक रीतलाल यादव ने कहा था कि रामचरितमानस मस्जिद में बैठकर लिखी गई थी. उन्होंने तो ये भी दावा कर दिया कि मुगलों ने जब हमपर राज किया तब हिंदुत्व खतरे में नहीं था. एक के बाद एक RJD के मंत्रियों और विधायकों के बयान प्रदेश में सियासी घमासान मचा रही है, लेकिन इस बीच सवाल ये भी सवाल उठता है कि बार-बार इन नेताओं के निशाने पर एक ही धर्म क्यों होता है. बार-बार क्यों वो अपने कथित ज्ञान का परिचय धर्म विशेष की आस्था के अपमान के साथ करते हैं. क्या RJD इन बयानों को गंभीरता से नहीं लेती. क्या ऐसे बयानवीरों पर कार्रवाई करना पार्टी उचित नहीं समझती.

HIGHLIGHTS

  • फतेह बहादुर सिंह ने मां दुर्गा के अस्तित्व पर खड़े किए सवाल
  • बीजेपी ने RJD पर लगाया सनातन धर्म के अपमान का आरोप
  • 'रामचरितमानस मस्जिद में बैठकर लिखी गई'
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics RJD leader Vijay sinha bihar latest news Santana Dharma
Advertisment
Advertisment