Advertisment

RJD MLC Sunil Singh: जानें क्यों रद्द की गई आरजेडी एमएलसी सुनील सिंह की सदस्यता?

RJD MLC Sunil Singh: आरजेडी एमएलसी सुनील कुमार सिंह की शुक्रवार को सदस्यता रद्द कर दी गई. पिछले विधान मंडल सत्र में सुनील सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मिमिक्री की थी. जिसके खिलाफ आचार समिति में मामला दर्ज कराया गया था.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
सुनील सिंह
Advertisment

RJD MLC Sunil Singh: बिहार में सियासी पारा हाई हो चुका है. प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिए जाने के बाद से विपक्ष लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं तो वहीं आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने तो बजट में बिहार को दिए गए राशि को झुनझुना बता दिया. वहीं, अब आरजेडी एमएलसी सुनील कुमार सिंह की सदस्यता रद्द कर दी गई है. बता दें कि आरजेडी एमएलसी को नीतीश कुमार की मिमिक्री करना भारी पड़ा है. दरअसल, पिछले विधान मंडल सत्र के दौरान सुनील सिंह ने सदन के अंदर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मिमिक्री की थी. सीएम का मजाक उड़ाए जाने में सुनील सिंह के साथ ही आरजेडी एमएलसी कारी सोहैब भी शामिल थे. जिसके बाद इस आचरण को लेकर आचार समिति के पास मामला पहुंचाया गया था. 

आरजेडी एमएलसी सुनील सिंह की सदस्यता रद्द

आचार समिति की जांच के दौरान कारी सोहैब ने अपनी गलती को स्वीकार कर लिया, लेकिन सुनील कुमार सिंह ने अपनी गलती को मानने से इनकार कर दिया. जिसके बाद आचार समिति ने मामले में जांच की और जांच प्रक्रिया की रिपोर्ट तैयार कर सौंप दी. आचार समिति की जांच रिपोर्ट में सुनील सिंह दोषी पाए गए और उनकी सदस्यता खत्म कर दी गई. सुनील सिंह की सदस्यता रद्द किए जाने पर विधान परिषद में राज्य सरकार के मंत्री ने अपनी बात रखी और कहा कि उन्हें इनके निलंबन से कोई मतलब नहीं है. बता दें कि सुनील सिंह की सदस्यता रद्द कर दी गई तो वहीं कारी सोहैब को अगले सत्र तक के लिए निलंबित कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें- Dilip Jaiswal: सम्राट चौधरी की प्रदेश अध्यक्ष पद से छुट्टी, जानें किसे मिली कमान

2020 में सुनील सिंह बिाहर विधान पार्षद बने

आपको बता दें कि सुनील सिंह आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के करीबी माने जाते हैं. 2020 में सुनील सिंह बिाहर विधान पार्षद बने थे. वहीं, एमएलसी के निलंबन को लेकर आरजेडी ने बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के आखिरी दिन जमकर हंगामा किया. इतना ही नहीं विपक्ष ने रिपोर्टर टेबल को सदन में पलटने की भी कोशिश की. जिसकी वजह से विधानसभा अध्यक्ष नन्द किशोर यादव ने सदन की कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया.

Bihar Politics Bihar News Bihar Vidhan Sabha bihar vidhan sabha 2024 RJD MLC Sunil Singh Membership cancelled
Advertisment
Advertisment