Advertisment

रोहिणी आचार्य का होगा नामांकन रद्द! राजीव प्रताप रूडी ने दी जानकारी

रोहिणी आचार्य का नामांकन रद्द करने को लेकर पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है. दरअसल, याचिकाकर्ता नृपेंद्र कुमार चतुर्वेदी ने रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा रोहिणी के नामांकन पर्चा भरे जाने को लेकर चुनौती दी है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
rudy and rohini

राजीव प्रताप रूडी ने दी जानकारी( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार की हॉट सीट में से एक सारण सीट की इन दिनों काफी चर्चा हो रही है. इस सीट पर एक तरफ एनडीए प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी है तो दूसरी तरफ इस सीट से आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य अपना राजनीति डेब्यू करने जा रही है. रोहिणी आचार्य चुनावी प्रचार में जोर शोर से लगी हुई हैं. मीडिया से लेकर सोशल मीडिया हर जगह रोहिणी आचार्य बेबाकी से बोलती नजर आ रही हैं. बेटी रोहिणी के नामांकन पर भी लालू यादव और राबड़ी यादव पहुंचे और वहां मौजूद कार्यकर्ताओं से उत्साह के साथ चुनावी प्रचार प्रसार करने की बात कही. इस बीच रोहिणी आचार्य का नामांकन रद्द करने को लेकर पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है. दरअसल, याचिकाकर्ता नृपेंद्र कुमार चतुर्वेदी ने रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा रोहिणी के नामांकन पर्चा भरे जाने को लेकर चुनौती दी है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- अमित शाह का बड़ा ऐलान, कहा- राम मंदिर बन गया, अब सीता मंदिर बनाना है

रोहिणी आचार्य का होगा नामांकन रद्द!

याचिका में याचिकाकर्ता ने कहा है कि भारत के संविधान के अनुच्छेद-84 और 102 का हवाला देते हुए कहा कि रोहिणी लोकसभा चुनाव लड़ने के योग्य नहीं है. जिसकी वजह से उनका नामांकन रद्द किया जाना चाहिए. याचिका में कहा गया कि रोहिणी सिंगापुर की रहने वाली हैं और अपने नामांकन पत्र के साथ ही कई सारे गलत तथ्यों को अंकित किया है. उनके किसी भी घर का पता सारण या पटना जिला नहीं दिया गया है और उन्होंने अपनी संपत्ति का विवरण भी नहीं दिया गया है. रोहिणी पर आरोप लगाया गया है कि उनके द्वारा गलत जानकारी दी गई है. याचिकाकर्ता ने खुद को सारण लोकसभा क्षेत्र का मतदाता बताते हुए यह दावा किया है. इसकी जानकारी खुद बीजेपी प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी ने गुरुवार को देते हुए रोहिणी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि रोहिणी के खिलाफ रिट दायर की गई है. 

Advertisment

तेजस्वी और सम्राट का आरोप-प्रत्यारोप

बिहार के डिप्टी सीएम व बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने गुरुवार को लालू परिवार को लेकर बड़ी बात कह दी. सम्राट चौधरी ने कहा था कि 4 जून के बाद पूरा लालू परिवार बेरोजगार हो जाएगा. जिसका अब तेजस्वी ने जवाब दिया है. डिप्टी सीएम पर पलटवार करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि उनको आरजेडी ने ही रोजगार दिया था. विधायक बनाया, मंत्री बनाया. हम लोग पॉजिटिव लोग हैं. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • रोहिणी आचार्य का होगा नामांकन रद्द!
  • राजीव प्रताप रूडी ने दी जानकारी
  • मामला पहुंचा हाई कोर्ट

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics rajiv pratap rudy Patna High Court Rohini Acharya Bihar News
Advertisment
Advertisment