Advertisment

रोहतास: बेटे को जंजीर से बांधकर रखने को पिता मजबूर, मदद के लिए लगा रहे गुहार

रोहतास जिले से हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, जहां अपने ही बेटे को जंजीर में बांधकर रखने के लिए लाचार पिता मजबूर है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
rohtas crime

बेटे को जंजीर से बांधकर रखने को पिता मजबूर( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

रोहतास जिले से हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, जहां अपने ही बेटे को जंजीर में बांधकर रखने के लिए लाचार पिता मजबूर है. करगहर प्रखंड क्षेत्र खुडहुरिया में एक परिवार अपने ही जवान बेटे को जंजीर से बांधकर रख रहा है. इसकी वजह यह है कि युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त है. मानसिक स्थिति खराब होने की वजह से आए दिन उसकी हरकतों की शिकायत घर वालों को मिलती रहती थी. इससे परेशान होकर परिजनों ने युवक के पैरों में जंजीर बांधकर ताला लगा दिया, ताकि वो गांव में इधर-उधर ना घूमे और ना ही इससे किसी को नुकसान ना पहुंचा सके.

Advertisment

यह भी पढ़ें- बचपन के प्यार को दिया नाम, घरवालों ने किया अपनाने से इनकार तो सुरक्षा के लिए लगाई गुहार

बेटे को जंजीर से बांधने को मजबूर पिता

करगहर प्रखंड के खुडहुरिया में रहने वाले सूर्यवंश राम के बेटे शक्ति प्रसाद शोले की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. जिसकी उम्र लगभग 40 साल की है. घरवालों ने शक्ति का कई जगह इलाज कराया, लेकिन वो ठीक नहीं हो सका. बेटे के इलाज करा-कराकर घर की आर्थिक स्थिति भी खराब हो चुकी है, जिसके चलते अब परिवार शक्ति का इलाज कराने भी असमर्थ है. पीड़ित के पिता सूर्यवंश राम का कहना है कि मजबूरन अपने ही बेटे को जंजीरों में जकड़कर रखना पड़ रहा है. कई बार सरकारी मदद के लिए अधिकारियों की चौखटों के चक्कर लगाए, लेकिन कुछ नहीं हुआ. अगर सरकारी मदद मिल जाए तो शक्ति का इलाज हो सकता है.

Advertisment

मदद के लिए लगा रहे गुहार

चौंकाने वाली बात तो ये है कि एक लाचार पिता अपने बेटे को कहीं भी ले जाते हैं, तो अनहोनी के डर से उसे जंजीरों में जकड़े हुए लेकर जाते हैं. लोहे के जंजीर में बंधे इस मानसिक तौर पर बीमार युवक पर किसी अधिकारी की नजर नहीं गई और ना ही किसी सामाजिक संस्था की. समाज के ठेकेदार कहे जाने वाले किसी नेता और समाजसेवी ने भी इसकी मदद के लिए हाथ आगे नहीं बढ़ाया.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • रोहतास से चौंकाने वाली खबर
  • बेटे को जंजीर से बांधने को मजबूर पिता
  • मदद के लिए लगा रहे गुहार

Source : News State Bihar Jharkhand

Rohtas crime Father forced to chain his son hindi news update bihar local news Rohtas News bihar News bihar Latest news
Advertisment
Advertisment