Advertisment

रोहतास: मुखिया पूनम देवी के आवास पर IT की रेड, पति की गोली मारकर हुई थी हत्या

रोहतास जिले के डेहरी प्रखंड अंतर्गत चकन्हां पंचायत की मुखिया पूनम देवी के सिकारिया जेम्स स्कूल स्थित आवास पर इनकम टैक्स विभाग की टीम द्वारा अचानक दोपहर में छापा मारा गया.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
rohtas poonam devi

मुखिया पूनम देवी के आवास पर IT की रेड( Photo Credit : News State Bihar Jharkhand)

रोहतास जिले के डेहरी प्रखंड अंतर्गत चकन्हां पंचायत की मुखिया पूनम देवी के सिकारिया जेम्स स्कूल स्थित आवास पर इनकम टैक्स विभाग की टीम द्वारा अचानक दोपहर में छापा मारा गया. अचानक इनकम टैक्स विभाग की चार गाड़ियां मुखिया आवास पर आ धमकी और मुखिया आवास के भीतर छापेमारी शुरू कर दी. आईटी की रेड के बाद मुखिया और उनके समर्थकों सहित आस-पास के लोगों में खलबली मच गई. वर्तमान मुखिया पूनम देवी के पति स्वर्गीय मनोज कुमार सिंह उर्फ पप्पू यादव पूर्व से ही बालू के कारोबार से जुड़े हुए थे. बालू कारोबार को लेकर ही 13 मई, 2020 को मनोज कुमार सिंह की गोली मारकर निर्मम हत्या कर दी गई थी. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- 'बिहार में का बा...' पूछनेवाली नेहा सिंह राठौर को मिली गाली!

पूनम देवी के घर पर अचानक हुई छापेमारी

इसके साथ ही पप्पू यादव राष्ट्रीय जनता दल के नेता भी थे और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री मोहम्मद इलियास हुसैन सहित राज्य के कई दिग्गज नेताओं से इनकी काफी नजदीकियां भी थी. उनके हत्या के बाद दोबारा उनकी पत्नी पूनम देवी चकंहां पंचायत से मुखिया पद से जीत हासिल की है. बताया जा रहा है कि पप्पू यादव की हत्या के बाद बालू का कारोबार उनके बड़े साले गुड्डू यादव के द्वारा निरंतर जारी रखा गया है. अभी वर्तमान में भी गुड्डू यादव के द्वारा बालू घाटों का संचालन किया जाता है. 

पूनम देवी और गुड्डू यादव को किया डिटेन

आयकर विभाग के द्वारा मुखिया पूनम देवी के भाई गुड्डू यादव के पैतृक घर औरंगाबाद जिले के बारुण थाना अंतर्गत इंग्लिश गठौली में भी छापेमारी कर रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों ने वर्तमान मुखिया पूनम देवी और उनके भाई गुड्डू यादव को डिटेन कर लिया गया है और दोनों से आयकर विभाग के अधिकारियों द्वारा पूछताछ की जा रही है. 

Advertisment

पूरे आवास को किया गया सील

इसके साथ ही पूरे आवास को सील कर दिया गया है और मुखिया के आवास के इर्द-गिर्द पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. फिलहाल मुखिया के आवास पर इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों द्वारा छापेमारी जारी है. वहीं, इस मामले में आयकर विभाग के अधिकारियों द्वारा कुछ भी बताने से परहेज किया जा रहा है.

रिपोर्टर-  मिथिलेश कुमार

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • मुखिया पूनम देवी के आवास पर इनकम टैक्स की छापेमारी
  • पूनम देवी और गुड्डू यादव को किया गया डिटेन
  • आयकर विभाग ने पूरे आवास को किया सील

Source : News State Bihar Jharkhand

Rohtas crime हिंदी समाचार hindi news update रोहतास न्यूज bihar local news bihar latest news Rohtas News Crime news
Advertisment
Advertisment