Advertisment

जेपी नड्डा के बयान पर बवाल, महागठबंधन ने कहा - क्षेत्रीय पार्टी को समाप्त करना इतना आसान नहीं

जेपी नड्डा ने कहा कि बिहार में कुछ क्षेत्रीय पार्टी सिर्फ परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की राजनीति करती है. ऐसे दल को समाप्त कर देने में भलाई है.

author-image
Rashmi Rani
New Update
jp

JP Nadda( Photo Credit : फाइल फोटो )

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कल बिहार दौरे पर थे. इस दौरान राजधानी पटना के बापू सभागार में सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने बिहार सरकार और लालू परिवार पर जमकर निशाना साधा था. उन्होंने कहा कि बिहार में कुछ क्षेत्रीय पार्टी सिर्फ परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की राजनीति करती है. ऐसे दल को समाप्त कर देने में भलाई है. उनके इस बयान के बाद बिहार की राजनीति में हलचल मच गई है. बीजेपी पर महागठबंधन लगातार निशाना साध रही है.  

Advertisment

आरजेडी ने क्या कहा 

आरजेडी के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि जो लोग यह कह रहे हैं कि क्षेत्रीय पार्टी को समाप्त कर देना चाहिए उनको मैं बता दूं कि जो क्षेत्रीय पार्टी को समाप्त करने की कोशिश करेंगे वह बिहार और देश से जमीन दोज हो जाएंगे. क्षेत्रीय पार्टी को समाप्त करना इतना आसान नहीं है. बीजेपी के जो मंसूबे हैं वो कभी पूरा नहीं होगा. बीजेपी जो परिवारवाद की बात वह कर रहे हैं तो वह बताएं कि उनके दल में कितने लोग ऐसे हैं जो परिवारवाद से जुड़े हैं, खुद उनकी पार्टी में परिवारवाद का एक लंबा चौड़ा लिस्ट है.

यह भी पढ़ें : Crime News: अररिया में देर रात मिला बम, 5 बच्चे गंभीर रूप से घायल

कांग्रेस ने क्या कहा 

Advertisment

कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने इस पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी सबका साथ में काम करना चाहती है और क्षेत्रीय पार्टी की अलग भूमिका है उनको कोई नजर अंदाज नहीं कर सकता है और जो जेपी नड्डा कह रहे हैं तो पहले उन्हें और नरेंद्र मोदी को ये बताना पड़ेगा की जो एनडीए उन्होंने ने बनाया है तो  38 दलों का छोटे-मोटे नेता को जोड़कर उन नेताओं का और उन पार्टियों का क्या होगा तो क्या नरेंद्र मोदी और बीजेपी यह चाहती है कि चिराग पासवान, उपेंद्र कुशवाहा, पशुपति पारस और जीतराम मांझी समाप्त हो जाए क्या उनका राजनीति खत्म करना चाहती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी का एक ही लक्ष्य है कि देश से सभी क्षेत्रीय पार्टी समाप्त हो जाए ताकि देश में अडानी ग्रुप का एक पार्टी रहे और वही देश में रूल करें, लेकिन ऐसा होगा नहीं क्षेत्रीय पार्टी का खुद एक वजूद है. 

जेडीयू ने क्या कहा 

जेडीयू एमएलसी खालिद अनवर ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी इसलिए ऐसा बोल रही है ताकि देश में वन नेशन वन पार्टी हो क्योंकि हमने बिहार से इन्हें धक्का मार कर बाहर निकाला है. अब देश से भी इन्हें धक्का मार कर बाहर निकाला जाएगा और जो परिवारवाद की बात यह कहते हैं भारतीय जनता पार्टी में कई ऐसे नेता हैं जो परिवारवाद से जुड़े हैं और भारतीय जनता पार्टी में एक बड़े पद पर भी है तो क्या भारतीय जनता पार्टी खुद के दल में यह उन्हें नहीं दिखता है कि कितने लोग परिवारवाद से जुड़े हैं. यह लोग बस तोड़ने की राजनीति करते हैं अगर यह विकास करते तो क्या पिछड़ों का विकास नहीं होता, अल्पसंख्या को का विकास नहीं होता. आज हमारे नेता पिछड़ों के विकास के लिए लड़ते हैं उनकी आवाज बनते हैं यह बीजेपी को पचता नहीं है. यही कारण है कि भारतीय जनता पार्टी चाहती है कि क्षेत्रीय दल समाप्त हो जाए, लेकिन क्षेत्रीय दल को समाप्त करना इतना आसान नहीं है. 

Advertisment

बीजेपी ने दी सफाई 

दूसरी तरफ बिहार सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने महागठबंधन सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने क्षेत्रीय दलों को समाप्त करने के लिए जो बात उन्होंने कहा है वह वैसे क्षेत्रीय दल है जो भ्रष्टाचार परिवारवाद और तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं. ऐसे दलों को समाप्त कर देने की बात उन्होंने कहा है. संपूर्ण रूप से क्षेत्रीय दलों को समाप्त करने की बात उन्होंने नहीं कहीं है, क्योंकि कई ऐसे दल है जो हमारे साथ है जो देश और बिहार का विकास चाहते हैं ना कि अपना और परिवार का विकास चाहते हैं. उन्होंने कहा कि यही कारण है कि हमारे नेता ने यह कहा कि बिहार से क्षेत्रीय दलों को समाप्त कर देना चाहिए और अब हमें बिहार में किसी के कंधे के सहारे की जरूरत नहीं है. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • देश से जमीन दोज हो जाएंगे - आरजेडी
  •  क्षेत्रीय पार्टी का खुद एक वजूद है - कांग्रेस 
  • बिहार से इन्हें धक्का मार कर बाहर निकाला  - जेडीयू
  •  बिहार में किसी के कंधे के सहारे की जरूरत नहीं - बीजेपी

Source : News State Bihar Jharkhand

congress JDU BJP RJD Bihar Congress JP Nadda
Advertisment
Advertisment