Advertisment

जंगलराज! बिहार में खाकी भी नहीं है सुरक्षित, महिला कांस्टेबल की गोली मारकर हत्या

महिला पुलिसकर्मी की हत्या से जहां लोगों में दहशत है तो वहीं, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं.

Advertisment
author-image
Shailendra Shukla
New Update
murder

प्रतीकात्मक फोटो( Photo Credit : प्रतीकात्मक फोटो)

Advertisment

बिहार के सीएम नीतीश कुमार अक्सर ये कहते हैं कि बिहार में जनता का राज है जंगल राज नहीं है लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है. आलम ये हो गए हैं कि लोगों की सुरक्षा का दावा करनेवाली खाकी यानि पुलिस की सुरक्षित नहीं रह गई है. ताजा मामले में कटिहार जिले में एक महिला पुलिस कांस्टेबल की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी है. महिला पुलिसकर्मी की हत्या से जहां लोगों में दहशत है तो वहीं, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं. बदमाशों की गोली का शिकार हुई महिला कांस्टेबल की पहचान प्रभा कुमारी के रूप में हुई है. प्रभा कुमारी मूलरूप से मुंगेर की रहनेवाली थीं.

Advertisment

मिली जानकारी के मुताबिक, महिला कॉन्स्टेबल अपने घर मुंगेर से कटिहार पुलिस लाइन के लिए लौट रही थी तभी बेखौफ बदमाशों ने उसे कोढ़ा थाना क्षेत्र के पंचायत भवन के पास गोली मारकर हत्या कर दी. मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक महिला कांस्टेबल के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस आस-पास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है और संदिग्धों की पहचान करने में जुटी हुई है. पुलिस मामले की हर पहलू से जांच कर रही है. पुलिस ने शव के पास से जिंदा कारतूस भी बरामद किया है. वहीं, महिला कांस्टेबल की हत्या से उसके परिजनों में कोहराम सा मचा हुआ है.

ये भी पढ़ें-Chhapra Mob Lynching: एक और शख्स की मौत, 10 फरवरी तक इंटरनेट सुविधाओं पर पाबंदी

कटिहार में दिन-दहाड़े महिला पुलिसकर्मी की हत्या ने जिले की पुलिसिंग और कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं. वैसे ये पहला मौका नहीं है जब खाकी पर बिहार में हमला हुआ हो. इससे पहले भी खाकी का खून बदमाश सड़कों पर बहाते रहे हैं और पुलिस को खुली चुनौती देते रहे हैं. प्रभा कुमारी की हत्या के मामले में पुलिस द्वारा समाचार प्रेषण तक किसी भी हत्यारोपी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका था. पुलिस बदमाशों की पहचान सुनिश्चित करने में जुटी हुई है. अभी ये बात भी नहीं पता चल सकी है कि बदमाशों ने आखिर महिला कांस्टेबल की हत्या क्यों की?

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • बिहार में पुलिस भी नहीं रही सुरक्षित
  • कटिहार में महिला कांस्टेबल की गोली मारकर हत्या
  • पुलिस हत्यारोपियों को नहीं कर सकी है गिरफ्तार
  • प्रभा कुमारी नाम की महिला कांस्टेबल को बदमाशों ने मारी गोली

Source : News State Bihar Jharkhand

bihar police Katihar News Katihar crime News Jangalraj in Bihar attack on police in katihar
Advertisment
Advertisment