Advertisment

गोपालगंज और समस्तीपुर में समाधान यात्रा, सीएम ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

सीएम नीतीश कुमार लगातार समाधान यात्रा कर रहे हैं. सीएम नीतीश कुमार ने दो जिलों गोपालगंज और मोतिहारी का दौरा किया.

author-image
Jatin Madan
New Update
nitish kumar cm

सीएम नीतीश कुमार( Photo Credit : News State Bihar Jharakhand)

सीएम नीतीश कुमार लगातार समाधान यात्रा कर रहे हैं. सीएम नीतीश कुमार ने दो जिलों गोपालगंज और मोतिहारी का दौरा किया. सीएम गोपालगंज के कुचायकोट प्रखंड के सिपाया पहुंचे. जहां सबसे पहले सीएम ने राजकीय पॉलिटेक्निक में पौधारोपण किया और नवनिर्मित तालाब का जायजा लिया. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सिपाया में बने राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के परिसर में 1300 बेड के छात्रावास के उद्घाटन के साथ और भी कई योजनाओं का उद्घाटन किया. इसके बाद पॉलिटेक्निक प्रांगण में ही जीविका दीदियों की तरफ से लगाए गए कई स्टॉल का भी निरीक्षण किया.

Advertisment

अधिकारियों के साथ सीएम ने की समीक्षा बैठक

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ गोपालगंज जिला के सांसद डॉ आलोक कुमार सुमन और जदयू विधायक अमरेंद्र कुमार पांडे मौजूद रहे. इसके बाद सीएम ने पास ही में दलित बस्ती का भी जायजा लिया. इस दौरान सीएम ने कहा कि हमारे तरफ से सभी विकास का कार्य किया जा रहा है चाहे वह शिक्षा हो या स्वास्थ्य सिपाया में ही राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, सैनिक स्कूल, बीटेक कॉलेज, कृषि अनुसंधान केंद्र,जैसी तमाम चीज उपलब्ध है. गोपालगंज में मेडिकल कॉलेज पर भी कार्य चल रहा है. वो भी जिले को बहुत जल्द मिलेगा.

मोतिहारी में समाधान यात्रा

Advertisment

मोतिहारी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समाधान यात्रा के तहत पूर्वी चंपारण जिले को कई सौगातें दी है. आपको बता दें कि जिले में कई विभागों के स्टॉलों का निरीक्षण करने से पहले सीएम ने तमाम योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस दौरान मंत्री विजय चौधरी, मंत्री शमीम अहमद, मंत्री आलोक मेहता और मंत्री सुनील कुमार और रक्सौल के BJP विधायक प्रमोद सिन्हा मौजूद रहे. कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने जीविका की दीदियों से भी मिले ओर उनके कार्यों को जाना. 

इससे पहले मुख्यमंत्री ने बंजरिया प्रखंड के सिसवा गांव का भ्रमण किया. जहां उन्होंने निजी मदरसा का निरीक्षण किया. इस दौरान मदरसे के बच्चों ने सीएम के स्वागत में गीत गाए. इसके बाद सीएम ने गांव में सोलर सिस्टम का उद्घाटन किया. वहीं, अधिकारियों के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि मेंरे यात्रा के मकसद काम को देखना है. राज्य में काम तो हो ही रहा है, कहां कमी रह गयी है उसे पूरा करने के मकसद से जगह-जगह घूम रहा हूं.

यह भी पढ़ें : पलामू में दो पक्षों में विवाद के बाद पत्थरबाजी और आगजनी, इलाके में धारा 144 लागू

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • गोपालगंज और समस्तीपुर में समाधान यात्रा
  • सीएम ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक
  • समस्याओं के समाधान की कोशिश : सीएम नीतीश कुमार
Advertisment

Source : News State Bihar Jharkhand

Samastipur News CM Nitish Kumar Gopalganj News Samadhan Yatra Bihar News
Advertisment
Advertisment