Advertisment

हाय रे! स्कूल जा रही थी 3 बच्चियां.., फिर रफ्तार में आ गई मौत, मौके पर दो ने तोड़ा दम

Bihar Road Accident: घर से स्कूल के लिए निकली तीन मासूम कब अनहोनी का शिकार हो जाएंगी किसने सोचा था. तस्वीरों में बिलखती मां की हालत और पिता के गाल पर सूखे आंसू इस हादसे का दर्द खुद बयां कर रहे हैं कि कैसे एक रफ्तार के कहर ने दो जिंदगियां निगल लीं.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
Samastipur truck crushed school girls

घर से स्कूल की कहकर निकली तीन छात्राओं को नहीं पता था कि अगले ही पल उनके साथ क्या होने वाला है. इधर माता-पिता ने बस्ता तैयार कर खुशी-खुशी बेटियों को स्कूल के लिए विदा कर दिया था. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था...हंसती-खेलती और फुदकती अपने बचपन को जीती हुई तीनों मासूम एक दर्दनाक हादसे का शिकार हो गईं. 

Advertisment

मौत बनकर आए एक अनियंत्रित ट्रक ने बच्चियों को रौंद डाला. मंजर ऐसा था कि जिसने भी देखा वो फूट पड़ा. एक तरफ तड़पती बच्चियां और दूसरी तरफ बिखरे पड़े वो बस्ते जिनमें कई सपने कैद थे. दो की मौके पर ही जान जा चुकी थी तो वहीं तीसरी जिंदगी और मौत से जूझ रही थी.

Truck crushed school girls

एसडीओ अस्पताल में भर्ती है घायल

पूरा मामला समस्तीपुर जिले में नेशनल हाइवे 28 का है, जहां एक तेज रफ्तार ट्रक ने तीन स्कूली बच्चियों को कुचल दिया. इस दर्दनाक हादसे में दो की जान चली गई. वहीं एक गंभीर रूप से घायल है. इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. घायल बच्ची को फौरन सदर एसडीओ अस्पताल पहुंचाया गया.

इधर, दो छात्राओं का शव देखकर भीड़ का गुस्सा सांतवें आसमान पर पहुंच गया और उन्होंने हाइवे एनएच 28 को ही जाम कर दिया. प्रदर्शनकारी प्रशासन से मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने की मांग पर उतर आए हैं. सूचना मिलते ही घायल बच्ची का हालचाल जानने सदर एसडीओ अस्पताल पहुंचे और डॉक्टरों को बेहतर इलाज करने का निर्देश दिया. 

स्कूल जाते वक्त हुआ हादसा

मिली जानकारी के अनुसार यह घटना मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय फतेहपुर जा रही स्कूली बच्चियों के साथ हुई.  मृतक बच्चियों की पहचान फतेहपुर पंचायत के वार्ड-8 में रहने वाले निवासी ब्रह्मदेव सिंह की बेटी स्वाति प्रिया और राजेश कुमार साह की बेटी कृतिका के रूप में हुई है. दोनों चौथी क्लास की छात्रा थी. वहीं इस घटना में गंभीर रूप से घायल बच्ची की पहचान फतेहपुर वार्ड-8 के निवासी कृष्णदेव सिंह की बेटी मीना कुमारी के रूप में हुई है.

10 लाख देना होगा मुआवजा

इस घटना के बाद ग्रामीणों में जमकर गुस्सा देखने को मिला. उन्होंने बारिश होने के बाद भी सड़क जाम कर दिया. मौके पर ताजपुर बीडीओ, मुसरीघरारी थानाध्यक्ष समेत अन्य कई अधिकारी और थाने की पुलिस पहुंची और लोगों को समझाने की कोशिश में जुट गए. माले नेता सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने मृतक के परिजनों को 10-10 लाख मुआवजा देने की मांग कर रहे थे. काफी देर समझाइश की गई फिर एसडीओ से बातचीत के बाद हाइवे को खुलवाकर लोगों को वापस भेजा.

Bihar Samastipur Bihar road accident bihar latest news hindi
Advertisment
Advertisment