Advertisment

Bihar Politics Crisis: सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा होंगे बिहार के डिप्टी सीएम

Bihar Politics Crisis: विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद सम्राट चौधरी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का आभार जताया. उन्होंने कहा कि, "बीजेपी ने मेरे जीवन के लिए एक ऐतिहासिक काम किया.

author-image
Suhel Khan
New Update
Samrat and Vijay

Bihar Politics Crisis( Photo Credit : Social Media)

Bihar Politics Crisis: नीतीश कुमार के बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के एक घंटे बाद, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने कहा कि राज्य में जनता दल (यूनाइटेड) के साथ गठबंधन में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि, विधायक दल की बैठक में, सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से राज्य में लोगों के कल्याण के लिए भाजपा, जदयू और अन्य एनडीए सहयोगियों के साथ बिहार में एनडीए सरकार बनाने का प्रस्ताव पारित किया. उन्होंने कहा कि सम्राट चौधरी  और विजय सिन्हा को राज्य का उप मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. उन्होंने मीडिया से कहा कि, ''सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा को क्रमश: विधायक दल के नेता और उपनेता के रूप में चुना गया है. निश्चित रूप से, वे डिप्टी सीएम पद के लिए पार्टी का चेहरा होंगे.''

Advertisment

ये भी पढ़ें: 'रामलला की प्राण प्रतिष्ठा ने देश को एक सूत्र में बांधा', मन की बात में बोले पीएम मोदी

सम्राट चौधरी ने बीजेपी को धन्यवाद दिया

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद सम्राट चौधरी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का आभार जताया. उन्होंने कहा कि, "बीजेपी ने मेरे जीवन के लिए एक ऐतिहासिक काम किया... सरकार में शामिल होने के लिए विधायक दल के नेता के रूप में चुना जाना मेरे लिए एक भावनात्मक क्षण है. 2020 में हमें जो जनादेश मिला, वह बिहार के विकास के लिए है और लालू यादव के आतंक को खत्म करने के लिए. जब बीजेपी को नीतीश कुमार से यह सुनिश्चित करने का प्रस्ताव मिला कि बिहार में कोई जंगल राज न हो और संजय झा उनके दूत के रूप में यहां आए, तो हमने इसका समर्थन करने का फैसला किया."

Advertisment

बता दें कि नीतीश कुमार ने रविवार सुबह बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और इसी के साथ पिछले कई दिनों से चली आ रहगी नीतीश कुमार को लेकर अटकलों पर भी विराम लग गया. इसी के साथ बिहार में महागठबंधन भी बुरी तरह से टूट गया. 

ये भी पढ़ें: नीतीश कुमार चुने गए एनडीए विधायक दल के नेता, कुछ देर में ले सकते हैं सीएम पद की शपथ

Advertisment

इस्तीफे के बाद क्या बोले नीतीश

बिहार के राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि, "आज, मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है और मैंने राज्यपाल से राज्य में सरकार को भंग करने के लिए भी कहा है."  उन्होंने कहा कि महागठबंधन सरकार में स्थिति अच्छी नहीं है. नीतीश ने कहा कि सभी की राय लेने के बाद मैंने फैसला किया...मैं इंडिया ब्लॉक को चलाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा था...लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं आ रही थी."

Source : News Nation Bureau

samrat-chaudhary Vijay Kumar Sinha Bihar Politics Crisis NDA Government CM Nitish Kumar Bihar Chief minister
Advertisment
Advertisment