Advertisment

छपरा में बवाल बढ़ने के बाद बंद होने लगीं दुकानें, जानें क्या है नया अपडेट

बिहार के छपरा में फायरिंग के बाद बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. भिखारी ठाकुर चौक से शुरू हुआ बवाल अब धीरे-धीरे पूरे शहर में फैल रहा है. वहीं भिखारी ठाकुर चौक पर पुलिस और आक्रोशित लोगों के बीच रुक-रुककर हो रही झड़प के बाद तरह-तरह की अफवाह फैलने लगी.

author-image
Ritu Sharma
New Update
brk23

छपरा मतदान हिंसा( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Saran Violence News: बिहार के छपरा में फायरिंग के बाद बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. भिखारी ठाकुर चौक से शुरू हुआ बवाल अब धीरे-धीरे पूरे शहर में फैल रहा है. वहीं भिखारी ठाकुर चौक पर पुलिस और आक्रोशित लोगों के बीच रुक-रुककर हो रही झड़प के बाद तरह-तरह की अफवाह फैलने लगी हैं. बता दें कि शहर में पहली अफवाह के बाद गांधी चौक, कटहरी बाग, मौना गोला रोड, मौना चौक, सलेमपुर चौक और नगर पालिका चौक के आसपास के इलाकों में व्यवसायियों ने अपनी दुकानें बंद करनी शुरू कर दीं. वहीं, व्यवसायी वर्ग ने भी अनहोनी को लेकर अपनी दुकानें बंद करनी शुरू कर दी हैं. बाजार में सन्नाटा है. ग्रामीण इलाकों से शहर में बाजार करने आये व्यवसायी भी लौटने लगे हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Saran Violence Update: छपरा में बवाल के बीच इंटरनेट बैन, कई लोगों को हिरासत में लिया

विद्यालय पहुंच बच्चों को ले गए अभिभावक 

इसके अलावा आपको बता दें कि शहर में बवाल की जानकारी मिलने पर सुबह 11:30 बजे अभिभावक स्कूल पहुंचे और बच्चों को अपने घर ले गए. साथ ही स्कूल प्रशासन को भी समझ नहीं आ रहा था कि जो बच्चे बस और रिक्शा से जाते हैं उन्हें कब स्कूल भेजा जाए. शहर के विभिन्न स्कूलों के गेट पर अभिभावकों की भीड़ पहुंच गयी और अपने बच्चों को लेकर घर जाने लगे.

23 मई तक सारण में इंटरनेट सेवा बंद

बता दें कि छपरा में चुनावी रंजिश में फायरिंग के दौरान हुई मौत के बाद जिला प्रशासन के अनुरोध पर गृह विभाग ने सारण में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है. वहीं इस संबंध में जिलाधिकारी अमन समीर ने बताया कि, ''हत्या के बाद जिले में तरह-तरह की अफवाह फैल रही है. जिले में अफवाह न फैले, इसलिए 21 से 23 मई की रात 9:00 बजे तक पूरे सारण जिले में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है.''

उपद्रव करने वाले लोगों पर पुलिस कर रही कार्रवाई

युवक की हत्या के बाद हंगामा करने वाले लोगों पर पुलिस सख्ती से कार्रवाई कर रही है. इस संबंध में पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव मंगला ने बताया कि, घटना के बाद पुलिस कार्रवाई कर रही है. प्रशासन किसी भी व्यक्ति को कानून-व्यवस्था अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं देगा. घटना के बाद पुलिस माहौल बिगाड़ने वाले लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है. उन्होंने आम लोगों से संयम बरतने और किसी के बहकावे में नहीं आने की अपील की.

चुनाव के दिन भी हुआ था हंगामा

आपको बता दें कि मतदान के दौरान शाम को छपरा शहर के करीमचक मोहल्ले के राहत रोड में दो पक्षों के बीच मतदाता पर्ची को लेकर विवाद के बाद हिंसक झड़प हो गयी. इस दौरान दो पक्षों के बीच हुई मारपीट के बाद गोलीबारी व बमबाजी में वकील खान की 17 वर्षीय पुत्री जिन्नत समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गये.

Advertisment

वहीं फायरिंग में गंभीर रूप से घायल जिन्नत को इलाज के लिए तुरंत सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया गया. इसके अलावा घटना में मामूली रूप से घायल हुए पांच-छह लोगों का इलाज शहर के एक निजी अस्पताल में कराया गया, जिसके बाद भिखारी ठाकुर चौक पर यह घटना घटी.

HIGHLIGHTS

  • छपरा में बवाल बढ़ने के बाद बंद होने लगीं दुकानें
  • विद्यालय पहुंच बच्चों को ले गए अभिभावक 
  • उपद्रव करने वाले लोगों पर पुलिस कर रही कार्रवाई

Source : News State Bihar Jharkhand

Patna News Patna Breaking Hindi News Bihar Hindi News Saran crime News Bihar Crime Records Bihar Crime Hindi News Bihar Crime New Saran News hindi news Crime Bihar Crime Breaking News saran police
Advertisment
Advertisment