Advertisment

Saran Violence Update: छपरा में बवाल के बीच इंटरनेट बैन, कई लोगों को हिरासत में लिया

सोमवार को बिहार में पांचवें चरण का चुनाव संपन्न हुआ. चुनाव खत्म होने के बाद सारण लोकसभा सीट पर मामूली झड़प ने हिंसा का रूप ले लिया है. इलाके में हिंसा को बढ़ता देख प्रशासन ने 2 दिनों के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
saran violence

छपरा में बवाल के बीच इंटरनेट बैन( Photo Credit : फाइल फोटो)

सोमवार को बिहार में पांचवें चरण का चुनाव संपन्न हुआ. चुनाव खत्म होने के बाद सारण लोकसभा सीट पर मामूली झड़प ने हिंसा का रूप ले लिया है. इलाके में हिंसा को बढ़ता देख प्रशासन ने 2 दिनों के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी है. इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है. दो पक्षों के बीच सोमवार की शाम से शुरू हुआ विवाद इतना बढ़ गया कि मंगलवार की सुबह तक बात गोलीबारी तक पहुंच गई. दरअसल, सोमवार शाम को सारण सीट से आरजेडी प्रत्याशी रोहिणी आचार्य मतदान केंद्र नंबर 118 पर पहुंची, वहां जमकर हंगामा हुआ. हंगामा को बढ़ता देख रोहिणी वहां से निकल गईं. मंगलवार को सारण में दो पक्षों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि वहां गोलियां चल गई. इस घटना में 1 की जान जा चुकी है और 2 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. स्थानीय लोगों का आरोप है कि रोहिणी ने बूथ पर पहुंचकर मतदाताओं के साथ दुर्व्यवहार किया था. इस दौरान रोहिणी के साथ कई कार्यकर्ता भी मौजूद थे. भीड़ को आक्रोशित होता देख रोहिणी वहां से निकल गईं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- आरजेडी विधायक का बड़ा बयान, कहा- हाजीपुर में बुझ गया 'चिराग'

हिंसा को बढ़ता देख 2 दिनों के लिए इंटरनेट सेवाएं बैन

रोहिणी तो बूथ से निकल गईं, लेकिन बीजेपी और आरजेडी के समर्थकों के बीच के झड़प ने हिंसक विवाद का रूप ले लिया. वहीं, पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है और हालात पर काबू पाने की कोशिश कर रही है. अब तक पुलिस ने तीन बीजेपी कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया है. मंगलवार की सुबह हुई फायरिंग में तीन लोगों को गोली लगी है, जिसमें 1 की मौत हो चुकी है. वहीं, दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. दोनों की स्थिति को देखते हुए पटना रेफर कर दिया गया है. मृतक की पहचान 26 वर्षीय चंदन कुमार के रूप में हुई है. वहीं, घायलों की पहचान 40 वर्षीय मनोज राय और 30 वर्षीय गुड्डू राय के रूप में की गई है. वहीं, घटना के बाद भिखारी ठाकुर चौक पर भारी पुलिसबल तैनात किए गए हैं. 

राजीव प्रताप रूडी और रोहिणी आचार्य के बीच मुकाबला

आपको बता दें कि सारण सीट से एक तरफ जहां एनडीए की तरफ से बीजेपी के दिग्गज नेता राजीव प्रताप रूडी चुनावी मैदान में थे, तो वहीं दूसरी तरफ आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य रूडी के खिलाफ मुकाबले में उतरी. रोहिणी इस लोकसभा से पहली बार राजनीति में डेब्यू किया है. 

HIGHLIGHTS

  • सारण में दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प
  • 2 दिनों के लिए इंटरनेट सेवाएं बैन
  • भारी पुलिसबल की तैनाती

Source : News State Bihar Jharkhand

1 died in Saran Violence rajiv pratap rudy saran violence Saran Violence Update Rohini Acharya Bihar News
Advertisment
Advertisment