Advertisment

Saran Violence Update: सारण में बिगड़े माहौल के बीच अन्य 2 दिनों के लिए इंटरनेट सेवाएं बैन, 150 लोगों की हुई गिरफ्तारी

सारण में हुए हिंसक झड़प को लेकर जिले में 25 मई शाम 5 बजे तक के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है. गृह विभाग ने 23 मई तक के लिए इंटरनेट सेवा बाधित रखने का निर्देश जारी किया था. 

author-image
Vineeta Kumari
New Update
saran violence

सारण में बिगड़े माहौल के बीच अन्य 2 दिनों के लिए इंटरनेट सेवाएं बैन( Photo Credit : फाइल फोटो)

बिहार में सारण लोकसभा सीट पर मतदान के बाद से हालात बिगड़े हुए हैं. 20 मई को पांचवें चरण का मतदान संपन्न होने के बाद ही देर शाम सारण में दो पक्षों के बीच विवाद शुरू हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि मंगलवार की सुबह इसे लेकर फायरिंग भी हो गई. इस गोलीबारी में मौके पर ही एक शख्स की मौत हो गई. वहीं, दो लोगों को गंभीर स्थिति में हॉस्पीटल में एडमिट करवाया गया था. सारण में माहौल को बिगड़ता देख प्रशासन ने दो दिनों के लिए जिले में इंटरनेट सेवाएं बैन कर दी थी. वहीं, बिगड़े माहौल को देखते हुए इंटरनेट बैन की अवधि को और दो दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है. जिसके बाद अब प्रदेश में 25 मई तक इंटरनेट सेवाएं बंद रहेगी. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- उड़ते प्लेन में साहनी ने तेजस्वी को दिया सरप्राइज, देखते रह गए पूर्व डिप्टी CM

25 मई तक के लिए बैन इंटरनेट सेवाएं

ये विवाद आरजेडी और भाजपा समर्थकों के बीच हुआ था. जिसे लेकर पुलिस ने दोनों ही पार्टियों के 150 समर्थकों के खिलाफ केस दर्ज किया है. वहीं, गोलीबारी के आरोप में पुलिस ने दो बीजेपी नेता को गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेज दिया है. इस गोलीबारी में एक आरजेडी समर्थक की मौत हो गई थी और अन्य दो घायल हुए थे. अब सारण में हुए हिंसक झड़प को लेकर जिले में 25 मई शाम 5 बजे तक के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है. गृह विभाग ने 23 मई तक के लिए इंटरनेट सेवा बाधित रखने का निर्देश जारी किया था. 

बीजेपी और आरजेडी समर्थकों के बीच हिंसक झड़प

दरअसल, सोमवार शाम को सारण सीट से आरजेडी प्रत्याशी रोहिणी आचार्य मतदान केंद्र नंबर 118 पर पहुंची थी, जहां जमकर हंगामा हुआ. हंगामा को बढ़ता देख रोहिणी वहां से निकल गईं. मंगलवार को सारण में दो पक्षों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि वहां गोलियां चल गई. स्थानीय लोगों का आरोप है कि रोहिणी ने बूथ पर पहुंचकर मतदाताओं के साथ दुर्व्यवहार किया था. इस दौरान रोहिणी के साथ कई कार्यकर्ता भी मौजूद थे. भीड़ को आक्रोशित होता देख रोहिणी वहां से निकल गईं. 

HIGHLIGHTS

  • सारण में हिंसक झड़प के बीच इंटरनेट सेवाएं बैन
  • 25 मई तक के लिए बैन इंटरनेट सेवाएं
  • हिंसक झड़प पर तेज हुई राजनीति

Source : News State Bihar Jharkhand

Bihar Politics rajiv pratap rudy Chapra internet ban Saran internet ban Chapra ruckus Saran Violence Update Saran Lok Sabha Seat Rohini Acharya Bihar News
Advertisment
Advertisment