Advertisment

RJD MLA रीतलाल यादव को बड़ी राहत, MP-MLA कोर्ट ने किया बरी

बिहार के दानापुर से राष्ट्रीय जनता दल के विधायक रीत लाल यादव को भाजपा नेता सत्यनारायण हत्याकांड में मंगलवार (14 मई) को पटना के MP-MLA कोर्ट ने बरी कर दिया है. बता दें कि कोर्ट से बरी होने के बाद विधायक ने कहा कि, ''ये न्याय की जीत है.''

author-image
Ritu Sharma
New Update
RJD MLA Ritlal Yadav

राजद विधायक रीतलाल यादव( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Satyanarayan Sinha Murder Case: बिहार के दानापुर से राष्ट्रीय जनता दल के विधायक रीत लाल यादव को भाजपा नेता सत्यनारायण हत्याकांड में मंगलवार (14 मई) को पटना के MP-MLA कोर्ट ने बरी कर दिया है. बता दें कि कोर्ट से बरी होने के बाद विधायक ने कहा कि, ''ये न्याय की जीत है.'' दरअसल, 30 अप्रैल 2003 को पटना के खगौल में सत्यनारायण सिन्हा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिसमें रीतलाल यादव भी आरोपी थे.

Advertisment

30 अप्रैल 2003 को सत्यनारायण सिन्हा की हुई थी हत्या

आपको बता दें कि 30 अप्रैल 2003 को पटना के खगौल इलाके में सत्यनारायण सिन्हा अपने निजी गाड़ी से कहीं जा रहे थे. इस दौरान दिनदहाड़े कुछ लोगों ने उनपर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं, जिसके बाद उनकी मौत हो गई. इस हत्याकांड में चार लोगों को आरोपी बनाया गया था, उनमें से एक दानापुर के ताकतवर राजद विधायक रीतलाल यादव भी थे, हालांकि इस मामले में रीतलाल यादव की गिरफ्तारी नहीं हुई और उनके खिलाफ मामला शुरू हो गया.

इसके अलावा आपको बता दें कि उसी दिन राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव तेल पिलावन लाठी घुमावन रैली कर रहे थे. इसी बीच खगौल के जमालुद्दीन चौक के पास बीजेपी नेता सतनारायण सिंह की गाड़ी पर दिनदहाड़े हमला कर उन्हें गोलियों से छलनी कर दिया गया. बता दें, रीत लाल यादव की छवि एक कद्दावर नेता की रही है और इसी छवि की बदौलत रीत लाल यादव ने राजनीतिक उपलब्धियां हासिल कीं. राष्ट्रीय जनता दल ने रीत लाल यादव को राजद का महासचिव बनाया था.

इसके साथ ही आपको बता दें कि साल 2010 में रीत लाल यादव ने सरेंडर किया था. रीत लाल के सरेंडर की मुख्य वजह चुनाव लड़ना बताया जा रहा है. वहीं 2010 में हुए विधानसभा चुनाव में रीतलाल यादव जेल से दानापुर सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़े और हार गये. उनके खिलाफ सत्यनारायण सिंहा की पत्नी आशा देवी चुनाव लड़ रही थीं. इसके बाद अगस्त 2020 में रीतलाल यादव को जमानत मिल गयी. उसी साल उन्होंने राजद के टिकट पर चुनाव जीता और बिहार विधानसभा के सदस्य बने. अब एमपी-एलए कोर्ट ने उन्हें आरोपों से बरी कर दिया है.

यह भी पढ़ें: सुशील मोदी के निधन पर फफक-फफक कर रो पड़े अश्विनी चौबे, जानें क्या कहा?

HIGHLIGHTS

  • RJD MLA रीतलाल यादव को बड़ी राहत
  • MP-MLA कोर्ट ने किया बरी
  • 30 अप्रैल 2003 को सत्यनारायण सिन्हा की हुई थी हत्या

Source : News State Bihar Jharkhand

Patna News Breaking news Bihar Hindi News Bihar Today News Patna News crime in patna hindi news Ritlal Yadav Acquitted In Patna RJD MLA Ritlal Yadav Ritlal Yadav Acquitted Satyanarayan Sinha Murder Case MP MLA Court Ritlal Yadav Bihar News
Advertisment